बरेली: लॉकडाउन में जिला कारागार से छोड़े गये 82 बंदियों में से 13 गायब, पुलिस कर रही है तलाश, जानिए पूरा मामला

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। कोरोना कोविड महामारी के चलते लॉकडाउन में छोड़ गये बंदि अब जेल प्रशासन के लिये सिरदर्द बन गये है। 13 बंदि ऐसे है जो अभी तक लौटकर वापस नहीं आये है जिनकी तलाश में पुलिस जगह-जगह भटक रही है। इस मामले में पेंच यह फंसा है कि इन बंदियों के खिलाफ
 | 
बरेली: लॉकडाउन में जिला कारागार से छोड़े गये 82 बंदियों में से 13 गायब, पुलिस कर रही है तलाश, जानिए पूरा मामला

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। कोरोना कोविड महामारी के चलते लॉकडाउन में छोड़ गये बंदि अब जेल प्रशासन के लिये सिरदर्द बन गये है। 13 बंदि ऐसे है जो अभी तक लौटकर वापस नहीं आये है जिनकी तलाश में पुलिस जगह-जगह भटक रही है। इस मामले में पेंच यह फंसा है कि इन बंदियों के खिलाफ रिर्पोट भी दर्ज नहीं करायी जा सकती है।

लॉकडाउन में जिला कारागार से अप्रैल 2020 में 82 बंदियों को इस शर्त पर छोड़ा गया था कि हालात सामान्‍य होते ही उन्‍हें जेल वापस लौटना होगा। जेल प्रशासन के नोटिस भेजने के बाद नवम्‍बर से बंदियों के जेल लौटने का सिलसिला शुरू हो गया लेकिन 69 बंदि ही अब तक लौटकर वापस आये है। 13 बंदि अभी भी जेल नहीं लौटे है। इनका अब कोई सुराग भी नहीं मिल रहा है।

बंदियों पर ज्‍यादा शिकंजा इसलिए नही कस पा रहा है कि जेल अधिकारी इन बंदियों को फरार नहीं मान सकते क्‍योंकि शासन के फैसले के बाद खुद उन्‍होनें ही बंदियों को छोड़ा था। इसलिए इनकी रिर्पोट भी दर्ज नहीं करायी जा सकती। वापस लौटकर जेल न आने वाले 13 बंदियों के घरों पर अब नोटिस भेजा जा रहा है।

जेल अधिकारी भी अपने स्‍तर से इन बंदियों के परिजनों से बात कर रहे है। जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने बताया कि 13 बंदि अभी तक नहीं लौटे है। इनके खिलाफ रिर्पोट तो दर्ज नहीं करा सकते लेकिन इतना जरूर है कि भविष्‍य में अब कभी भी इनके प्रति लचीला रूख नहीं अपनाया जायेगा।