बरेली: फरीदपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की 10 वर्ष पुरानी ये मांग पूरी

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले के फरीदपुर विधानसभा क्षेत्र के निवासियों की 10 साल पुरानी बस स्टैंड की मांग भाजपा सरकार में पूरी हो गई। सीएएस इंटर कॉलेज मैदान में प्रस्तावित रोडवेज बस स्टेशन का निर्माण होगा। शासन ने कार्यदायी संस्था नामित कर निर्माण के लिए 183.78 लाख रुपये मंजूर कर दिये। विशेष
 | 
बरेली: फरीदपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की 10 वर्ष पुरानी ये मांग पूरी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले के फरीदपुर विधानसभा क्षेत्र के निवासियों की 10 साल पुरानी बस स्‍टैंड की मांग भाजपा सरकार में पूरी हो गई। सीएएस इंटर कॉलेज मैदान में प्रस्तावित रोडवेज बस स्टेशन का निर्माण होगा। शासन ने कार्यदायी संस्था नामित कर निर्माण के लिए 183.78 लाख रुपये मंजूर कर दिये।

विशेष सचिव परिवहन डॉ. अखिलेश कुमार मिश्रा ने शासनादेश भी जारी कर दिया। इसमें यूपी स्टेट कांस्ट्रक्शन एंड इंफ्रास्टक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड को कार्यदायी संस्था नामित किया जाएगा। चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 में खर्च करने के लिए 50 प्रतिशत के बराबर धनराशि के तौर पर प्रथम किस्त 91.89 लाख रुपये जारी भी कर दिए गए हैं।

बसपा शासन काल में मिली थी स्‍वीकृति

बसपा शासनकाल में दस वर्ष पहले फरीदपुर में रोडवेज बस स्टैंड को स्वीकृति दी गई थी। बस स्टैंड के निर्माण के लिए फरीदपुर के सीएएस इंटर कॉलेज की कृषि भूमि को अधिगृहित किया गय़ा लेकिन कॉलेज प्रबंधक ने जमीन देने से इंकार कर कोर्ट से स्टे ले लिया। इस कारण रोडवेज बस स्टैंड का निर्माण अटक गया था।