BAREILLY: हर मरीज को ऑपरेशन से पहले नहीं है कोरोना जांच की जरूरत, सीएमओ ने किया स्पष्ट

बरेली: सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला (CMO Dr. Vineet Shukla) ने यह स्पष्ट करते हुए कहा कि हर ऑपरेशन से पहले कोरोना जांच (Corona Test) की आवश्यकता नहीं है। प्राइवेट अस्पतालों में ऑपरेशन के लिए आ रहे मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है, और पहले कोरोना जांच कराने को बोला जा रहा है। कोरोना
 | 
BAREILLY: हर मरीज को ऑपरेशन से पहले नहीं है कोरोना जांच की जरूरत, सीएमओ ने किया स्पष्ट

बरेली: सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला (CMO Dr. Vineet Shukla) ने यह स्पष्ट करते हुए कहा कि हर ऑपरेशन से पहले कोरोना जांच (Corona Test) की आवश्यकता नहीं है। प्राइवेट अस्पतालों में ऑपरेशन के लिए आ रहे मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है, और पहले कोरोना जांच कराने को बोला जा रहा है।
BAREILLY: हर मरीज को ऑपरेशन से पहले नहीं है कोरोना जांच की जरूरत, सीएमओ ने किया स्पष्टकोरोना संक्रमित मरीज (Corona Infected Patient) का अगर ऑपरेशन किया जाए तो उसके मरने की संभावना 5 प्रतिशत से 20 प्रतिशत तक हो जाती हैं। साथ ही डॉक्टर व टीम के अन्य सदस्यों को कोरोना संक्रमण का खतरा रहता है। इस जानकारी के बाद तमाम डॉक्टर मरीजों के ऑपरेशन करने व उन्हें भर्ती करने से घबरा रहे हैं।

सीएमओ ने इस मामले को स्पष्ट करते हुए कहा कि हर मरीज को ऑपरेशन से पहले कोरोना जांच की जरूरत नहीं होती है। डॉक्टर गाइडलाइंस (Guidelines) के अनुसार एहतियात के साथ मरीजों का ऑपरेशन करें। किसी मरीज के संक्रमित होने की आशंका या उसमें लक्षण मिलने पर ही जांच कराएं।अगर वह सक्षम है तो कॉर्पोरेट लैब (Corporate lab) या उसकी सरकारी अस्पताल (Government Hospital) में जांच कराई जाए।