BAREILLY: सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में विद्यार्थियों ने मारी बाजी, ऐसा रहा बरेली के सभी स्कूलों का रिजल्ट

बरेली: सीबीएसई (CBSE) का बुधवार को हाई स्कूल का रिजल्ट (10th result) जारी हो गया है।इस बार के रिजल्ट में अधिकतम अंक पाने वाले विद्यार्थियों की संख्या में इजाफा हुआ है। स्कूलों (Schools) से मिली जानकारी के अनुसार इस बार लगभग 28 प्रतिशत विद्यार्थी ऐसे हैं जिन्हें 90 या उससे अधिक अंक प्राप्त हुए हैं।
 | 
BAREILLY: सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में विद्यार्थियों ने मारी बाजी, ऐसा रहा बरेली के सभी स्कूलों का रिजल्ट

बरेली: सीबीएसई (CBSE) का बुधवार को हाई स्कूल का रिजल्ट (10th result) जारी हो गया है।इस बार के रिजल्ट में अधिकतम अंक पाने वाले विद्यार्थियों की संख्या में इजाफा हुआ है। स्कूलों (Schools) से मिली जानकारी के अनुसार इस बार लगभग 28 प्रतिशत विद्यार्थी ऐसे हैं जिन्हें 90 या उससे अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। जिसका कारण मूल्यांकन (Evaluation) में नरमी बताई जा रही है।

BAREILLY: सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में विद्यार्थियों ने मारी बाजी, ऐसा रहा बरेली के सभी स्कूलों का रिजल्टजिले में हाई स्कूल की परीक्षा में 6907 विद्यार्थी पंजीकृत है। इस बार रिजल्ट तो जारी किया गया है, लेकिन मेरिट (Merit) जारी नहीं की गई है। इसी कारण स्कूलों ने अपने-अपने रिजल्ट खुद ही जारी करते हुए अधिकतम अंक पाने वाले बच्चों के नाम साझा किए हैं। शहर के अधिकतर स्कूलों स्कूल का रिजल्ट सौ प्रतिशत रहा है। स्कूलों की नतीजों के आधार पर इस बार जिले के विद्यार्थियों का पास होने का प्रतिशत 92 प्रतिशत के पास है। यह पिछले साल की अपेक्षा थोड़ा काम है।

जीआरएम स्कूल: नैनीताल रोड और डोहरा रोड को मिलाकर 333 में से 138 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक हासिल किए हैं। साथ ही 25 विद्यार्थियों ने अलग-अलग विषयों में 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं। प्रबंधक राजेश जोली का कहना है कि पिछले साल से नतीजे इस साल अच्छे आए हैं।

दिल्ली पब्लिक स्कूल: स्कूल के प्रिंसिपल बीके मिश्रा के अनुसार 134 विद्यार्थियों में से 32 के अंक 90 प्रतिशत से अधिक आए हैं।

बीबीएल स्कूल: अलखनाथ और पीलीभीत रोड की दोनों शाखाओं में कुल 261 विद्यार्थियों में से 36 विद्यार्थियों ने 90 प्रिंसेस से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

एसआर इंटरनेशनल स्कूल: यहां 96 विद्यार्थियों में से 29 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत और 12 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल की एमडी रूमा गोयल ने बताया कि हिंदी सामान्य विज्ञान गणित के विषयों में कई विद्यार्थियों ने 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं।

बेदी इंटरनेशनल स्कूल: हाई स्कूल में यहां का रिजल्ट सौ प्रतिशत रहा है यहां कुल 98 विद्यार्थियों में से 9 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

सिटी कोऑर्डिनेटर सीबीएसई (City Coordinator CBSE), बरेली बीके मिश्रा ने बताया सीबीएसई बोर्ड ने इस बार कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है और ना ही रीजनवार डाटा दिया है। स्कूलों से जो जानकारी मिली है। उसकी गणना के आधार पर बरेली में अनुमानित 92 प्रतिशत विद्यार्थी सफल रहे हैं।

http://www.narayan98.co.in/

BAREILLY: सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में विद्यार्थियों ने मारी बाजी, ऐसा रहा बरेली के सभी स्कूलों का रिजल्ट

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8