BAREILLY: सीएंडडीएस ने तैयार किया 300 बैड का मेडिकल कालेज, इस तारीख से होगा शुरू

हाल ही में बरेली में 300 बेड का एक अस्पताल (hospital) निर्माण किया गया था। वहीं बरेली की निर्माण एजेंसी सीएंडडीएस रुद्रपुर में पं. राम सुमेंर शुक्ल राजकीय मेडिकल कॉलेज (Medical College) में 300 बैड के अस्पताल का निर्माण करा रही थी। इस मेडिकल कालेज का निर्माण अब लगभग पूरा हो गया है। निर्माण इकाई
 | 
BAREILLY: सीएंडडीएस ने तैयार किया 300 बैड का मेडिकल कालेज, इस तारीख से होगा शुरू

हाल ही में बरेली में 300 बेड का एक अस्पताल (hospital) निर्माण किया गया था। वहीं बरेली की निर्माण एजेंसी सीएंडडीएस रुद्रपुर में पं. राम सुमेंर शुक्ल राजकीय मेडिकल कॉलेज (Medical College) में 300 बैड के अस्पताल का निर्माण करा रही थी। इस मेडिकल कालेज का निर्माण अब लगभग पूरा हो गया है। निर्माण इकाई के परियोजना प्रबंधक का कहना है कि मेडिकल कालेज के भवन को 30 जून तक स्वास्थ्य विभाग को हैण्ड ओवर (handover) कर दिया जायेगा।

BAREILLY: सीएंडडीएस ने तैयार किया 300 बैड का मेडिकल कालेज, इस तारीख से होगा शुरूइस संबंध में बरेली सीएंडडीएस के परियोजना प्रबंधक आरएन पांडेय ने बताया कि बर्ष 2015 में तत्कालीन सीएम हरीश रावत ने इस मेडिकल कॉलेज का नाम तराई के संस्थापक और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पं.राम सुमेर शुक्ल के नाम पर रखा था। लेकिन नाम रखने के बाद बजट (budget) जारी नहीं किया गया था। वर्ष 2018 में स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के साथ ही सीएम से वार्ता की थी।

http://www.narayan98.co.in/

BAREILLY: सीएंडडीएस ने तैयार किया 300 बैड का मेडिकल कालेज, इस तारीख से होगा शुरू

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

इसके बाद स्वास्थ्य सचिव ने पत्र जारी कर इस वित्तीय वर्ष में अस्पताल के लिए दो करोड़ रुपये जारी कर दिए थे। साथ ही केंद्र सरकार को प्रस्तावित किया है कि अस्पताल पूर्ण होने के अंतिम चरण में है। जो आगामी 30 जून तक स्वास्थ्य विभाग को हैण्ड ओवर कर दिया जायेगा। परियोजना प्रबंधक आरएन पांडेय का कहना है कि हमने इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके अलावा जो भी कमी बेसी होगी तो उसे 30 जून तक हर स्थिति में 30 जून को हैण्ड ओबर का दिया जायेगा।