BAREILLY: शुरू हुआ मेडिसिन बैंक, मिलेगी मुफ्त में दवा

लॉकडाउन (lockdown) के कारण लोगों की जिंदगी थम सी गई है। उनकी रोजी-रोटी का साधन बंद हो गया है। बीमार पड़ने पर भी कई लोग निजी अस्पताल में इलाज नहीं करा पा रहे हैं। अब मारिया डे ग्रुप (Maria Day Group) के चेयरमैन हाजी शकील कुरेशी ने ऐसे लोगों के लिए एक खुशखबरी दी है।
 | 
BAREILLY: शुरू हुआ मेडिसिन बैंक, मिलेगी मुफ्त में दवा

लॉकडाउन (lockdown) के कारण लोगों की जिंदगी थम सी गई है। उनकी रोजी-रोटी का साधन बंद हो गया है। बीमार पड़ने पर भी कई लोग निजी अस्पताल में इलाज नहीं करा पा रहे हैं। अब मारिया डे ग्रुप (Maria Day Group) के चेयरमैन हाजी शकील कुरेशी ने ऐसे लोगों के लिए एक खुशखबरी दी है। हाजी शकील कुरेशी ने गरीबों के लिए एक मेडिसिन बैंक (Medicine Bank) शुरू किया है, जहां से सभी गरीब मुफ्त में दवा ले सकेंगे।
BAREILLY: शुरू हुआ मेडिसिन बैंक, मिलेगी मुफ्त में दवा
हाजी शकील कुरैशी ने कहा है कि वे लंबे समय से एक दवा बैंक खोलने की कोशिश कर रहे थे। कुछ साल पहले, जिला प्रशासन की मदद से एक मेडिकल बैंक (Medicine Bank) खोलने का प्रयास किया गया था, लेकिन कुछ कारणों के कारण, यह परियोजना सफल नहीं रही। उन्होंने अब पुराने शहर में शाहदाना रोड पर एक दवा बैंक खोला है। इसे मैडिसन बैंक के निर्माण के बाद औपचारिक रूप से शुरू किया गया है। यहां सभी गरीब और जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में दवा वितरित की जा रही है। अब तक केवल तीन दिनों में 300 से अधिक लोगों ने दवा प्राप्त की है। यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि दवा, चाहे वह महंगी हो या सस्ती, बिल्कुल मुफ्त है। दवा के लिए किसी व्यक्ति से कोई पैसा नहीं लिया जाता है।
BAREILLY: शुरू हुआ मेडिसिन बैंक, मिलेगी मुफ्त में दवासाथ ही उन्होंने बताया कि इस काम के लिए उन्होंने प्रशिक्षित कर्मचारियों (trained workers) को जिम्मेदारी दी गई है। हाजी शकील कुरैशी ने अपने माता-पिता, विशेषकर अपनी मां को श्रद्धांजलि देने के मद्देनजर यह दवा बैंक शुरू किया है। उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता ने गरीबों को मुफ्त दवा देने का सपना देखा था। यह मैडिसन बैंक उस सपने का मूर्त रूप है। भविष्य में भी ऐसे प्रयास जारी रहेंगे।