BAREILLY: शहीदों के गांव में उन्हीं के नाम पर बनेगा स्मृति द्वार  

बरेली: पंचायती राज मंत्री (Panchayati Raj Minister) भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि जिन गांव के लोग शहीद हुए हैं। उनके गांव में एक प्रवेश द्वार (Entry Gate) बनाया जाएगा जो कि शहीदों की स्मृति में उन्हीं के नाम पर बनेगा। एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए पंचायती राज मंत्री ने बताया की स्मृति द्वार
 | 
BAREILLY: शहीदों के गांव में उन्हीं के नाम पर बनेगा स्मृति द्वार   

बरेली: पंचायती राज मंत्री (Panchayati Raj Minister) भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि जिन गांव के लोग शहीद हुए हैं। उनके गांव में एक प्रवेश द्वार (Entry Gate) बनाया जाएगा जो कि शहीदों की स्मृति में उन्‍हीं के नाम पर बनेगा।
BAREILLY: शहीदों के गांव में उन्हीं के नाम पर बनेगा स्मृति द्वार   
एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए पंचायती राज मंत्री ने बताया की स्मृति द्वार के साथ-साथ जो लोग इज्जत घर से वंचित रह गए हैं उनको जल्द ही इसकी सौगात मिलेगी। जनपद में लगभग 4500 परिवारों के पास इज्जत घर न होने की बात पर मंत्री ने प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा। इज्जत घर के लिए बेसलाइन सर्वे (Baseline survey), लेफ्ट आउट बेनिफिशियरी (LOB) पहली और दूसरी बार में छूट गए लोगों के लिए अब बजट आ गया है। बहुत जल्द उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा।

ओपन डेफिकेसन फ्री (ODF) प्लस पर उन्होंने कहा कि गांव में सबसे पहले सिंगल यूज़ प्लास्टिक, गंदे पानी की सफाई, घरों से कूड़ा उठाना जैसे अन्य कार्यों पर काम होगा। साथ ही एक ही चरण में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव (Election) भी कराए जाने की योजना (Yojana) बनाई जा रही है। इससे विकास कार्य (Development Work) पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।