BAREILLY: शहर में घटी चायनीज सामान की मांग, दुकानदारों ने ढूंढे देशी विकल्‍प

देश में चाइनीज सामान (Chinese Product) का बहिष्कार जोर पकड़ रहा है। जिसका असर शहर में भी देखा जा सकता है। ग्राहक अभी तक सस्ते चाइनीज सामानों को खरीदना पसंद करते थे, अब वह देसी सामान की मांग (Desi goods demand) कर रहे हैं। देसी सामान की मांग बढ़ने के साथ ही दुकानदारों ने भी
 | 
BAREILLY: शहर में घटी चायनीज सामान की मांग, दुकानदारों ने ढूंढे देशी विकल्‍प

देश में चाइनीज सामान (Chinese Product) का बहिष्कार जोर पकड़ रहा है। जिसका असर शहर में भी देखा जा सकता है। ग्राहक अभी तक सस्ते चाइनीज सामानों को खरीदना पसंद करते थे, अब वह देसी सामान की मांग (Desi goods demand) कर रहे हैं। देसी सामान की मांग बढ़ने के साथ ही दुकानदारों ने भी चाइनीज उत्‍पादों से किनारा करना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि ग्राहकों (Customers) की मांग पूरी करना हमारा काम है। लोग चाइनीज सामान से अब दूरी बना रहे है।

BAREILLY: शहर में घटी चायनीज सामान की मांग, दुकानदारों ने ढूंढे देशी विकल्‍पदुकानदारों का कहना है कि ग्राहक अब देसी उत्पादों पर ज्‍यादा जोर दे रहे हैं। इसलिए चाइनीज माल नहीं मंगाया जा रहा है। शहर में क्रॉकरी बाजार (Crockery market) में 20 थोक दुकानें, 50 रिटेल की दुकानें हैं। जिनका करीब एक करोड़ मासिक टर्न ओवर है। पांच फीसद चाइनीज सामानों की वर्तमान में हिस्सेदारी चीन से आने वाले सामान क्रॉकरी व्यवसायियों (Crockery businessmen) के अनुसार चीन से कुछ गिलास, कप व प्लेट आते हैं। अब उसी रेट में उनका देसी विकल्प मिल रहा है, जो कि खुर्जा, बुलंदशहर व फिरोजाबाद से आता है।

http://www.narayan98.co.in/

BAREILLY: शहर में घटी चायनीज सामान की मांग, दुकानदारों ने ढूंढे देशी विकल्‍प

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8