Bareilly: शहर के बीचो बीच खाली जमीन पर कुछ ऐसे बसेगा नया शहर

शहर में नया बरेली बनाने की योजना बनाई जा रही है। यह इज्ज्तनगर से शाहदाना ग्राउंड (Shahdana Ground) तक खाली पड़ी रेलवे की जमीन पर बसाया जाएगा। इस जमीन को छह जोन में बांटकर विकसित करने की योजना बनाई गई है। इसके लिए मेयर डॉ. उमेश गौतम ने खुद पैरवी शुरू की है। गुरुवार को
 | 
Bareilly: शहर के बीचो बीच खाली जमीन पर कुछ ऐसे बसेगा नया शहर

शहर में नया बरेली बनाने की योजना बनाई जा रही है। यह इज्ज्तनगर से शाहदाना ग्राउंड (Shahdana Ground) तक खाली पड़ी रेलवे की जमीन पर बसाया जाएगा। इस जमीन को छह जोन में बांटकर विकसित करने की योजना बनाई गई है। इसके लिए मेयर डॉ. उमेश गौतम ने खुद पैरवी शुरू की है। गुरुवार को मेयर ने इस बारे में रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (Rail Land Development Authority) के अफसरों से बात की। अफसरों ने बताया कि बीडीए से लैंडयूज चेंज न हो पाने के कारण प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ पा रहा है। 
Bareilly: शहर के बीचो बीच खाली जमीन पर कुछ ऐसे बसेगा नया शहर
शाहदाना से सीबीगंज तक रेलवे लाइन अंग्रेजों ने डाली थी। इस पर बाबू ट्रेन चला चलती थी। 80 के दशक में ट्रेन चलनी बंद हो गई। इसके बाद रेलवे के गोदाम और ट्रैक के इर्द-गिर्द लोगों ने अवैध कब्जे कर लिए। लंबे समय से रेलवे इस जमीन को विकसित और अतिक्रमण मुक्त (Encroachment free) करने की तैयारी कर रहा था। रेलवे इस जमीन को लीज पर देकर विकसित करने की तैयारी में है। 

शाहदाना ग्राउंड के मैदान पर बहुमंजिला इमारत (Multi-storey building) प्रस्तावित की गई है। इसमें ग्राउंड फ्लोर पर शॉपिंग मॉल समेत तमाम दूसरी चीजें होंगी और ऊपर की मंजिलें पूरी तरह जरी जरदोजी को समर्पित होगी। यहां जरी का ट्रेनिंग सेंटर, प्रदर्शनी स्थल, एक्सपोर्ट हाउस, जरी कारीगरों का बैंक, करेंसी एक्सचेंज सेंटर समेत तमाम सुविधाएं होंगी। 
                    http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: शहर के बीचो बीच खाली जमीन पर कुछ ऐसे बसेगा नया शहर                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8