BAREILLY: शहरी आजीविका केंद्र पोर्टल हुआ लॉन्च, जानें किन कामों के लिए कर सकेंगे पंजीकरण

बरेली: जिले में दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों व कामगारों को अब आसानी से काम मिल पाएगा। गुरूवार को बरेली के जिलाधिकारी और सीडीओ ने मजदूरों और कामगारों को रोजगार देने के लिए शहरी आजीविका केंद्र पोर्टल (Urban Livelihood Center Portal) लॉन्च किया। इस पोर्टल के जरिए कोई भी बेरोजगार व्यक्ति इस पर अपना
 | 
BAREILLY: शहरी आजीविका केंद्र पोर्टल हुआ लॉन्च, जानें किन कामों के लिए कर सकेंगे पंजीकरण

बरेली: जिले में दूसरे राज्‍यों से लौटे प्रवासी मजदूरों व कामगारों को अब आसानी से काम मिल पाएगा। गुरूवार को बरेली के जिलाधिकारी और सीडीओ ने मजदूरों और कामगारों को रोजगार देने के लिए शहरी आजीविका केंद्र पोर्टल (Urban Livelihood Center Portal) लॉन्च किया। इस पोर्टल के जरिए कोई भी बेरोजगार व्यक्ति इस पर अपना रजिस्ट्रेशन (registration) करवा सकेगा। इस पोर्टल के जरिए और स्किल्ड और अनस्किल्ड (Skilled and Unskilled) दोनों तरह के लोगों को रोजगार दिया जाएगा। विकास भवन में गुरूवार को डीएम और सीडीओ ने इस पोर्टल की शुरुआत की।

BAREILLY: शहरी आजीविका केंद्र पोर्टल हुआ लॉन्च, जानें किन कामों के लिए कर सकेंगे पंजीकरणप्रवासी मजदूरों के लिए इस समय रोजगार उपलब्ध कराना सरकार और जिला प्रसासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। ऐसे में मजदूरों को सही काम और उसका सही दाम मिल सके इसके लिए सीएलसी पोर्टल (CLC Portal) लॉन्च किया है। इस पोर्टल के जरिए इलेक्ट्रीशियन, ब्यूटीशियन, कारपेंटर, कंप्यूटर ऑपरेटर, नर्सिंग स्टाफ, फिजियोथैरेपिस्ट, राजमिस्त्री, मजदूर, पेंटर, पिलम्बर इत्यादि सभी लोगों का रजिस्ट्रेशन निशुल्क (Free registration) होगा। इसके बाद आम जनता से लेकर बड़े और छोटे उधोग चलाने वाले लोगों को आसानी से जरूरत के हिसाब से कामगार मिल सकेंगे।

http://www.narayan98.co.in/

BAREILLY: शहरी आजीविका केंद्र पोर्टल हुआ लॉन्च, जानें किन कामों के लिए कर सकेंगे पंजीकरण

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

जिला अधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि सभी कामगारों की रेट लिस्ट (Rate list) भी तय की जा रही है। जिससे आम जनता से लेकर सभी को इसका फायदा मिल सकेगा। पोर्टल  bareillyclc.in पर जाकर लोग अपनी जरूरत के हिसाब से कामगारों (workers) को देख सकेंगे और उनको फोन करके अपने घर काम पर बुला सकेंगे।