BAREILLY: विश्व पर्यावरण दिवस पर इन कॉलेजों की छात्राओं ने किया ये खास कार्य

बरेली: आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (Government Girls Inter College) बरेली में वृक्षारोपण कार्यक्रम (Tree planting program) का आयोजन किया गया। इसमें कॉलेज की प्रवक्ता एवं राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी अर्चना राजपूत ने प्रधानाचार्य अनु पाराशरी के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया। इसके बाद पॉलीथिन हटाओ पर्यावरण बचाओ के
 | 
BAREILLY: विश्व पर्यावरण दिवस पर इन कॉलेजों की छात्राओं ने किया ये खास कार्य

बरेली: आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (Government Girls Inter College) बरेली में वृक्षारोपण कार्यक्रम (Tree planting program) का आयोजन किया गया। इसमें कॉलेज की प्रवक्ता एवं राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी अर्चना राजपूत ने प्रधानाचार्य अनु पाराशरी के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया। इसके बाद पॉलीथिन हटाओ पर्यावरण बचाओ के अंतर्गत छात्राओं ने खुद के बनाए थैले और मास्‍क (Bags and masks) का वितरण किया।
BAREILLY: विश्व पर्यावरण दिवस पर इन कॉलेजों की छात्राओं ने किया ये खास कार्यपर्यावरण को पॉलीथिन मुक्‍त करने के लिए छात्राओं ने अपने हाथो से बनाए 500 कपड़े के थैलों को बरेली के कई क्षेत्रों में श्रमिकों, रिक्शा एवं ऑटो चालकों को वितरत किया। इसके अलावा छात्राओं ने कोरोना संक्रमण (Corona infection) से लोगों को बचाने के लिए 500 मास्‍क तैयार किए। इन मास्‍कों को शहर में बिना मास्‍क घूम रहे लोगों के अलावा श्रमिकों, रिक्शा चालकों और जरूरतमंदो में वितरण किया गया। इसके बाद डीडीआर ऑफिस तथा एडी बेसिक कार्यालय बरेली में उपस्थित सभी स्टाफ (Staff) को मास्क वितरित किए गए। इसके साथ ही सभी लोगों से अपील की गई कि पॉलीथिन के प्रयोग को बंद करें। ताकि पर्यावरण (environment) को बचाया जा सकें।
BAREILLY: विश्व पर्यावरण दिवस पर इन कॉलेजों की छात्राओं ने किया ये खास कार्यविश्व पर्यावरण दिवस पर बच्‍चों ने ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता में विचारों को उकेरा
शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर दूरदर्शन केंद्र के सामने स्थित शांतिकुंज गर्ल्स इंटर कॉलेज (Shantikunj Girls Inter College) में पर्यावरण बचाव के लिए एक ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता (Online poster contest) का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

BAREILLY: विश्व पर्यावरण दिवस पर इन कॉलेजों की छात्राओं ने किया ये खास कार्य

इस पोस्टर प्रतियोगिता में बच्‍चों ने वैश्विक महामारी और पर्यावरण के विषय पर अपने-अपने विचारों को ड्राइंग शीट (Drawing sheet) पर उकेरा। प्रतियोगिता के अंत में सर्वश्रेष्ठ कलाकृति बनाने वाले बच्‍चों को चुना गया। जिन्‍हें स्कूल खुलने पर पुरस्कृत (Rewarded) किया जाएगा। विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती राधिका चन ने ऑनलाइन बच्चों के प्रयासों की सराहना की और उन्हें पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेने को कहा।