BAREILLY: लॉकडाउन में पुस्तक विक्रेताओं की भी खुलेंगी दुकानें, छात्रों के अनुसार खरीद सकेंगें किताबें

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अभिभावक बच्चों की पढ़ाई को लेकर काफी चिंतित हैं। इस दौरान स्कूलों की ओर से ऑनलाइन क्लास (Online class) दी जा रही हैं, परंतु किताबों के न होते हुए बच्चे ठीक से नहीं पढ़ पा रहे हैं। इसको देखते हुए डीएम के निर्देश पर डीआईओएस ने पुस्तक विक्रेताओं की दुकानों
 | 
BAREILLY: लॉकडाउन में पुस्तक विक्रेताओं की भी खुलेंगी दुकानें, छात्रों के अनुसार खरीद सकेंगें किताबें

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अभिभावक बच्चों की पढ़ाई को लेकर काफी चिंतित हैं। इस दौरान स्कूलों की ओर से ऑनलाइन क्लास (Online class) दी जा रही हैं, परंतु किताबों के न होते हुए बच्चे ठीक से नहीं पढ़ पा रहे हैं। इसको देखते हुए डीएम के निर्देश पर डीआईओएस ने पुस्तक विक्रेताओं की दुकानों को खोलने का आदेश जारी किया है। डीआईओएस डॉ. अमरकांत (DIOS Dr. Amarkant) सिंह ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए पुस्तक विक्रेता दुकानों के आगे छह फिट दूरी पर घेरे बनाकर पुस्तकों की बिक्री कर सकते हैं।
BAREILLY: लॉकडाउन में पुस्तक विक्रेताओं की भी खुलेंगी दुकानें, छात्रों के अनुसार खरीद सकेंगें किताबेंडीआईओएस ने बताया कि छात्रों के हिसाब से ही पुस्तकें दी जाएंगी। किसी को किताबों का पूरा सेट लेने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। इसके अलावा दुकानों पर सैनिटाइजेशन, हाथ धोने और वितरण के समय स्पर्श मुक्त व्यवस्था का पालन किया जाएगा। यदि कहीं भी आदेश का पालन नहीं किया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले अभिभावकों (Parents) की मांग पर किताबों की ऑनलाइन डिलीवरी (Online delivery) शुरू की गई थी। जिससे अभिभावकों को काफी परेशानी हो रही थी। शराब की दुकानों के खोलने की अनुमति के बाद से किताबों की दुकान खोलने को लेकर दबाव भी बढ़ रहा था।

यहाँ भी पढ़े

करीब डेढ़ साल बाद आया 69000 शिक्षक भर्ती का फैसला, जानिए किसके पक्ष में रहा फैसला

BAREILLY: चुनावी रंजिश में मजदूर की हत्या, गांव के पास पड़ा मिला शव