Bareilly: रिमोट से काटे इतने लोगों के बिजली कनेक्शन, जानें क्या है वज़ह

हाल ही में बिजली विभाग (electricity department) ने लोगों को बिजली बिल का बकाया रुपए जमा करने के निर्देश दिए थे। अब बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बकाया न जमा करने वालों पर कार्रवाई की है। अधिकारियों ने विद्युत वितरण खंड प्रथम में रिमोट (report) से 400 लोगों के बिजली कनेक्शन काटे। एसडीओ (SDO) सत्यार्थ
 | 
Bareilly: रिमोट से काटे इतने लोगों के बिजली कनेक्शन, जानें क्या है वज़ह

हाल ही में बिजली विभाग (electricity department) ने लोगों को बिजली बिल का बकाया रुपए जमा करने के निर्देश दिए थे। अब बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बकाया न जमा करने वालों पर कार्रवाई की है। अधिकारियों ने विद्युत वितरण खंड प्रथम में रिमोट (report) से 400 लोगों के बिजली कनेक्शन काटे।

एसडीओ (SDO) सत्यार्थ गंगवार ने बताया कि बकाया बिल जमा न करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके चलते ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई है जिन पर बिल के 10 हजार से अधिक रुपये बकाया था। बता दें कि डिजिटल दौर में स्मार्ट मीटर (smart metre) लगाए जाने से कार्यालय में बैठकर रिमोट से ही कनेक्शन काटे जा सकते हैं। इसके लिए कहीं जाने की जरूरत ही नहीं पड़ती।

इसके तहत दोपहर करीब 2 बजे तक कनेक्शन काटे जाते हैं। ताकि उपभोक्ता शाम होने से पहले ही बकाया जमा कर दें, जिससे उनके कनेक्शन को उसी दिन जोड़ा जा सके। हालांकि, उपभोक्ता ऑनलाइन भुगतान (online payment) करता है तो उसका कनेक्शन अगले दिन जुड़ता है।
                          http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: रिमोट से काटे इतने लोगों के बिजली कनेक्शन, जानें क्या है वज़ह                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8