Bareilly: राशन में गड़बड़ी को देखते हुए डीएम ने उठाया यह कदम

लॉकडाउन (lockdown) लगने के बाद से ही सरकार ने गरीबों को राशन (ration) बांटना शुरू कर दिया था। लेकिन बांटे गए राशन के खरीद में गड़बड़ी और खराब क्वालिटी (quality) की शिकायतें मिलने के कारण फैसला लिया गया है कि अब राशन जिला समिति ही खरीदेंगी। इसके लिए तहसील प्रशासन जिला समिति को सिर्फ डिमांड
 | 
Bareilly: राशन में गड़बड़ी को देखते हुए डीएम ने उठाया यह कदम

लॉकडाउन (lockdown) लगने के बाद से ही सरकार ने गरीबों को राशन (ration) बांटना शुरू कर दिया था। लेकिन बांटे गए राशन के खरीद में गड़बड़ी और खराब क्वालिटी (quality) की शिकायतें मिलने के कारण फैसला लिया गया है कि अब राशन जिला समिति ही खरीदेंगी। इसके लिए तहसील प्रशासन जिला समिति को सिर्फ डिमांड भेजेगा।
Bareilly: राशन में गड़बड़ी को देखते हुए डीएम ने उठाया यह कदम
प्रशासन ने करीब 6 करोड़ बजट के साथ अप्रैल में जरूरतमंद और गरीबों को निशुल्क राशन (free ration) देने की शुरुआत की थी। नोडल अधिकारी एडीएम मनोज कुमार पांडेय तहसीलों को 25-25 लाख रुपये आवंटित भी कर चुके हैं। लेकिन कई जगहों से राशन की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें आ रही थीं। जिसे देखते हुए डीएम नितीश कुमार ने जिला समिति को राशन की जिला स्तर पर खरीद की जिम्मेदारी दे दी है। अब दाल, चावल, तेल, घी, मसाला आदि के पैकेट बनाकर तहसीलों को उनकी डिमांड के आधार पर भेजे जाएंगे।