BAREILLY: राशन कार्ड में गड़बड़ी को लेकर पूर्ति विभाग के कार्यालय पहुंचे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग भूल लगाई भीड़

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान राशन घोटाले का एक बड़ा मामला बरेली में सामने आया है। गरीबों के राशन कार्ड (Ration Card) से पूरे-पूरे परिवार के नाम काट दिए जा रहे हैं। उनका राशन विभाग के कर्मचारी और कोटेदार हजम कर रहे हैं। राशन कार्ड के यूनिट में हुई गड़बड़ी की वजह से बरेली के
 | 
BAREILLY: राशन कार्ड में गड़बड़ी को लेकर पूर्ति विभाग के कार्यालय पहुंचे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग भूल लगाई भीड़

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान राशन घोटाले का एक बड़ा मामला बरेली में सामने आया है। गरीबों के राशन कार्ड (Ration Card) से पूरे-पूरे परिवार के नाम काट दिए जा रहे हैं। उनका राशन विभाग के कर्मचारी और कोटेदार हजम कर रहे हैं। राशन कार्ड के यूनिट में हुई गड़बड़ी की वजह से बरेली के हजारो लोगों को लॉकडाउन के दौरान राशन भी नहीं मिल सका। जिस वजह से गरीबों के आगे रोजी-रोटी को लेकर समस्‍या खड़ी हो गई है। लाइन में लगे लोगों का कहना है कि कई बार ऑफिस (Office) के चक्कर लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है।
BAREILLY: राशन कार्ड में गड़बड़ी को लेकर पूर्ति विभाग के कार्यालय पहुंचे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग भूल लगाई भीड़कार्ड धारकों (Ration Card holders) ने बताया कि राशन कार्ड में हुई गड़बड़ी को ऑनलाइन (Online) ठीक करवाकर उसका फॉर्म जमा करने के लिए पूर्ति विभाग के अलग-अलग कार्यालयों में लाइन लगाने को मजबूर हैं। लोगों के राशन कार्ड से यूनिट काटने की शिकायत लेकर एक-दो लोग नहीं बल्कि चार-पांच सौ लोग पहुंच गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी बिल्कुल ध्यान नहीं रखा जा रहा है। लोग एक दूसरे से चिपक कर खड़े होकर कोरोना वायरस (Corona virus) को दावत दे रहे हैं।
BAREILLY: राशन कार्ड में गड़बड़ी को लेकर पूर्ति विभाग के कार्यालय पहुंचे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग भूल लगाई भीड़इस मामले में पूर्ति निरीक्षक खुशबू श्रीवास्तव ने कहा कि यहां पर ज्यादातर वो लोग आए हैं जिनके राशन कार्डों से यूनिट कट गए हैं। इसके अलावा कुछ लोग नया राशन कार्ड बनवाने भी आए हैं। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन कराने के लिए पुलिस को बुलाया गया है।