Bareilly: युवाओं को बरेली में मिलेगा रोजगार, यहां बन रहा टेक्नोलॉजी पार्क

बरेली के युवाओं को नौकरी की तलाश में दूसरे शहरों के चक्कर लगाने पड़ते थे।...
 | 
Bareilly: युवाओं को बरेली में मिलेगा रोजगार, यहां बन रहा टेक्नोलॉजी पार्क

बरेली के युवाओं को नौकरी की तलाश में दूसरे शहरों के चक्कर लगाने पड़ते थे। लेकिन अब साफ्टवेयर डेवलपर (software developer) में शानदार करियर बनाने के लिए युवाओं को बरेली में ही रोजगार मिलेगा। यही नहीं बल्कि बरेली में बने साफ्टवेयर देश-दुनिया तक पहुंचेंगे। ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि अब आइटीआर फैक्टरी की चार एकड़ भूमि और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क (software technology park) बनेगा।
Bareilly: युवाओं को बरेली में मिलेगा रोजगार, यहां बन रहा टेक्नोलॉजी पार्क
कमिश्नर रणवीर प्रसाद अब नए सिरे से यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन लिमिटेड और साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया के प्रस्ताव को तैयार करेंगे। अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में बंगला नंबर 10 और प्रशासकीय भवन की जमीनों को देखा है। जमीन का मसौदा पक्का होने के बाद सरकार लीज पर भारत सरकार के उपक्रम साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया को जमीन आवंटित करेगी।

सॉफ्टवेयर पार्क 15 हज़ार वर्ग मीटर क्षेत्र में करीब 25 करोड़ के बजट से तैयार होगा। कमिश्नर रणवीर प्रसाद के मुताबिक आईटी पार्क में साफ्टवेयर विकसित होंगे और बाहर निर्यात किए जाएंगे। सरकारी उपक्रम के आइटीपार्क विकसित होने के बाद निजी कंपनी खुद ही अपना आइटी पार्क विकसित करती है। बरेली अगला बेंगलुरु हो सकता है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: युवाओं को बरेली में मिलेगा रोजगार, यहां बन रहा टेक्नोलॉजी पार्क                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8