BAREILLY: यहां की लाइब्रेरी बनेगी डिजिटल, ऑनलाइन मिलेंगी सभी किताबें

बरेली: बरेली और मुरादाबाद रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (Rohilkhand University) से संबंधित सभी एडेड कॉलेजों (Aided Colleges) की लाइब्रेरी (Library) को डिजिटल (Library) बनाने की तैयारी चल रही है। इसमें सभी किताबों को सॉफ्टवेयर (Software) के जरिए अपलोड (Upload) किया जाएंगा। जिससे विद्यार्थियों को आसानी से किताबों का पता लग जायेगा। यह योजना क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी
 | 
BAREILLY: यहां की लाइब्रेरी बनेगी डिजिटल, ऑनलाइन मिलेंगी सभी किताबें

बरेली: बरेली और मुरादाबाद रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (Rohilkhand University) से संबंधित सभी एडेड कॉलेजों (Aided Colleges) की लाइब्रेरी (Library) को डिजिटल (Library) बनाने की तैयारी चल रही है। इसमें सभी किताबों को सॉफ्टवेयर (Software) के जरिए अपलोड (Upload) किया जाएंगा। जिससे विद्यार्थियों को आसानी से किताबों का पता लग जायेगा। यह योजना क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी (Regional Higher Education Officer) डॉ. राजेश प्रकाश ने तैयार की है। जल्द ही इस बिषय में सभी कॉलेजों के लिए निर्देश जारी किए जाएंगे।
BAREILLY: यहां की लाइब्रेरी बनेगी डिजिटल, ऑनलाइन मिलेंगी सभी किताबेंबरेली और मुरादाबाद मंडल में 29 डिग्री कॉलेज है। इसमें से 12 बरेली और 17 मुरादाबाद के है। छात्रों को सुविधा देने के लिए सभी कॉलेजों को अपनी लाइब्रेरी डिजिटल मोड (Library Digital Mode) पर चलाने के लिए निर्देश दिये जाएंगे। सारी किताबों को एक सॉफ्टवेयर के जरिए अपलोड किया जाएगा। लर्निंग पासवर्ड (Learning password) के माध्‍यम से छात्रों को किताब का नाम लिखना होगा और एक क्लिक (Click) पर पता चल जाएगा की किताब लाइब्रेरी में कहां रखी है। कॉलेज प्रबंधन (College Management) को इसकी व्‍यवस्‍था अपने हिसाब से करनी होगी।