BAREILLY: मौसम बदलने से टला टिड्डी दल का खतरा, एहतियात के तौर पर कर ली गई है सारी व्यवस्थाएं

बरेली: दो दिनों से हो रही बारिश और हवा (Rain and wind) के कारण बरेली से टिड्डियों का खतरा टल गया है। पर जिले में इहतियात के तौर पर सभी व्यवस्थाएं कर ली गई है। टिड्डी दल (Locusts) हवा के रुख के साथ जयपुर की ओर चला गया है, इससे एक बड़ा खतरा टल गया
 | 
BAREILLY: मौसम बदलने से टला टिड्डी दल का खतरा, एहतियात के तौर पर कर ली गई है सारी व्यवस्थाएं

बरेली: दो दिनों से हो रही बारिश और हवा (Rain and wind) के कारण बरेली से टिड्डियों का खतरा टल गया है। पर जिले में इहतियात के तौर पर सभी व्यवस्थाएं कर ली गई है। टिड्डी दल  (Locusts) हवा के रुख के साथ जयपुर की ओर चला गया है, इससे एक बड़ा खतरा टल गया है। क्योंकि खेतों में खड़ी फसलों (Crops) का टिड्डी दल बहुत बड़ा दुश्मन है।

BAREILLY: मौसम बदलने से टला टिड्डी दल का खतरा, एहतियात के तौर पर कर ली गई है सारी व्यवस्थाएंराजस्थान की ओर से आने वाली टिड्डी दल के कारण पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही थी। यह टिड्डी दल उत्तर प्रदेश (UP) के कई जिलों में दाखिल भी हो चुका था, लेकिन हवा का रुख बदलने व बारिश के कारण इस दल ने अपना रास्ता बदल दिया है। कृषि वैज्ञानिक (Agricultural Scientist) ने बताया कि हवा का रुख बदलने से टिड्डी दल ने अपना रास्ता बदल दिया है और अब इस दल ने मध्यप्रदेश की ओर रुख कर लिया है।