BAREILLY: महिला कल्याण विभाग ने किया मेधावी छात्राओं को सम्मानित

बरेली: महिला कल्याण विभाग (Women’s Welfare Department) द्वारा आयोजित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ (Beti Bachao Betee Padhao) कार्यक्रम में यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में सर्वोच्च अंक (Highest Score) प्राप्त करने वाली 21 मेधावी छात्राओं को ज़िला अधिकारी (District Officer) नीतीश कुमार और जिला पंचायत अध्यक्ष (District Panchayat) संजय सिंह ने
 | 
BAREILLY: महिला कल्याण विभाग ने किया मेधावी छात्राओं को सम्मानित

बरेली: महिला कल्याण विभाग (Women’s Welfare Department) द्वारा आयोजित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ (Beti Bachao Betee Padhao) कार्यक्रम में यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में सर्वोच्च अंक (Highest Score) प्राप्त करने वाली 21 मेधावी छात्राओं को ज़िला अधिकारी (District Officer) नीतीश कुमार और जिला पंचायत अध्यक्ष (District Panchayat) संजय सिंह ने 5000 रुपये का चेक देकर सम्मानित किया।  मुख्य अतिथि संजय सिंह ने कहा कि ये बड़ी हर्ष की बात है कि छात्राओं ने अच्छे अंक लाकर बरेली का नाम रोशन किया और मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।
BAREILLY: महिला कल्याण विभाग ने किया मेधावी छात्राओं को सम्मानित
एसएसपी (SSP) शैलेश कुमार पांडेय ने छात्राओं के मनोबल को बढ़ाते हुये कहा कि किसी भी मुसीबत औऱ संकट के समय पुलिस आपकी सहायता के लिये पहुंच जाएगी और आप निडर रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वुमेन पॉवर लाइन (Women’s Power Line) की शुरुआत उत्तर प्रदेश में हो चुकी है। और इसके बेहतर परिणाम आये है इसीकारण इस को देश के अन्य राज्यों में  लागू किया जा रहा है।

ज़िला अधिकारी नीतीश कुमार ने छात्राओं और उनके अविभावकों को बधाई देते हुये कहा कि जीवन में सकारात्मक सोच के साथ लक्ष्य की प्राप्ति करे। उन्‍होंने कहा कि माता-पिता कभी  अपनी इच्छा बच्चों पर न थोपे और बच्‍चें बिना किसी दबाव के  मन लगाकर कर पढ़ाई करें, अपने अन्‍दर तार्किक क्षमता का विकास करे साथ ही जिस फिल्ड में जाना चाहते है जाये। हमें हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहिए और माता पिता की इज़्ज़त करना चाहिए। कभी घमंड न करे, सही समय पर सही फैसला करे।

ज़िला अधिकारी (District Officer) ने छात्राओं को चेक और मेडल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला अधिकारी, सीडीओ, और एसएसपी द्वारा दीप प्रज्जवलित कर के किया गया। इस अवसर पर सीएमओ डॉक्टर विनीत शुक्ला, कमल शर्मा, डॉक्टर डीएन शर्मा भी उपस्थित रहे, ज़िला प्रोबेशन अधिकारी नीता अहिरवार  ने महिला कल्याण विभाग में सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया और मेधावी छात्राओं के माता-पिता को भी सम्मानित किया ।