BAREILLY: बेसिक शिक्षा विभाग के टीचरों को जून भर जाना होगा स्‍कूल, जानें क्या है वजह

इस बार जून में भी लगातार बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) के शिक्षकों को स्कूल जाना होगा। इस दौरान शिक्षकों को ऑपरेशन कायाकल्प के कामों को कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बीएसए विनय कुमार (BSA Vinay Kumar) ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि हेड मास्टर चाहें
 | 
BAREILLY: बेसिक शिक्षा विभाग के टीचरों को जून भर जाना होगा स्‍कूल, जानें क्या है वजह

इस बार जून में भी लगातार बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) के शिक्षकों को स्कूल जाना होगा। इस दौरान शिक्षकों को ऑपरेशन कायाकल्प के कामों को कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बीएसए विनय कुमार (BSA Vinay Kumar) ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि हेड मास्टर चाहें तो शिक्षकों की उपस्थिति के लिए रोस्टर (roster) भी तैयार कर सकते हैं।
BAREILLY: बेसिक शिक्षा विभाग के टीचरों को जून भर जाना होगा स्‍कूल, जानें क्या है वजहशिक्षकों को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक उपस्थिति रहना अनिवार्य है। इस दौरान शिक्षक प्रधानों और ग्राम सचिव के संपर्क में रहकर ऑपरेशन कायाकल्प (Operation Rejuvenation) का काम कराएंगे। स्कूल प्रबंध समितियों (School management committees) को दी गई राशि से न्याय पंचायत स्तर के स्कूलों में खेलकूद सामग्री, फर्नीचर आदि खरीदकर उपभोक्ता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने होंगे। इसके साथ ही प्रेरणा पोर्टल पर मिड डे मील (mid day meal) का राशन और पैसा देने की प्रक्रिया पूरी करानी होगी।