Bareilly: बरेली वासियों के लिए खुशखबरी, यहां बन रहा 132 केवीए का बिजली घर

यूपी में बिजली की समस्याओं को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीरगंज (Meerganj) में बन रहे 132KVA के बिजली घर का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) से शिलान्यास किया है। बिजली घर का निर्माण पिछले वर्ष शुरू हुआ था। लेकिन लॉकडाउन (lockdown) लगने के कारण काम 3 माह तक बंद हो गया। अब पिछले कुछ
 | 
Bareilly: बरेली वासियों के लिए खुशखबरी, यहां बन रहा 132 केवीए का बिजली घर

यूपी में बिजली की समस्याओं को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीरगंज (Meerganj) में बन रहे 132KVA के बिजली घर का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) से शिलान्यास किया है। बिजली घर का निर्माण पिछले वर्ष शुरू हुआ था। लेकिन लॉकडाउन (lockdown) लगने के कारण काम 3 माह तक बंद हो गया। अब पिछले कुछ दिनों में निर्माण एजेंसी ने फिर से निर्माण कार्य शुरू कराया है।
Bareilly: बरेली वासियों के लिए खुशखबरी, यहां बन रहा 132 केवीए का बिजली घर
मीरगंज में 24 करोड़ की लागत वाला 132KVA का बिजली घर शीशगढ़ धनेटा रोड के पास गांव बीथम नौगवां में बन रहा है। अभी तक मीरगंज तहसील में 33 केवीए के पांच विद्युत उपकेंद्र हैं। दो उपकेंद्र मीरगंज में हैं और फतेहगंज पश्चिमी, शाही और जाफरपुर में एक-एक उपकेंद्र है। मीरगंज और फतेहगंज पश्चिमी के उपकेंद्रों को विद्युत सप्लाई परसाखेड़ा के 220 केवीए के बिजली घर से शाही के उपकेंद्र को, दोहना बिजली घर से और जाफरपुर के उपकेंद्र को बहेड़ी से विद्युत सप्लाई (electricity supply) होती है।

बीथम में 132 केवीए का बिजली घर बनने से तहसील के उपकेंद्रों को बिजली दी जायेगी। इससे उपभोक्ताओं को ब्रेक डाउन की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा। जेई ट्रांसमिशन (JE transmission) दीपक कुमार ने बताया कि बिजली घर का मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा शिलांयास कर दिया है। बिजली घर का पांच प्रतिशत कार्य हो चुका है। मार्च 2021 तक बिजली घर का निर्माण पूरा हो जायेगा।