BAREILLY: बरेली में भी है आतंकी फंडिंग वाला गिरोह

BAREILLY: बरेली में भी रेल ई-टिकट (E-Ticket) की कालाबाजारी के जरिए आतंक को फंडिंग (funding) करने वाला गिरोह मौजूद है। रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) ने तीन फोन नंबरों (mobile numbers) की जांच के बाद तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दिल्ली आरपीएफ (RPF) ने 18 फरवरी को ई-टिकट की
 | 
BAREILLY: बरेली में भी है आतंकी फंडिंग वाला गिरोह

BAREILLY: बरेली में भी रेल ई-टिकट (E-Ticket) की कालाबाजारी के जरिए आतंक को फंडिंग (funding) करने वाला गिरोह मौजूद है। रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) ने तीन फोन नंबरों (mobile numbers) की जांच के बाद तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
BAREILLY: बरेली में भी है आतंकी फंडिंग वाला गिरोह
दिल्ली आरपीएफ (RPF) ने 18 फरवरी को ई-टिकट की बुकिंग (booking) के जरिए कालाबाजारी करने वाले गिरोह को पकड़ा था। जिसमें विभिन्न राज्यों के 59 लोगों के शामिल होने की बात सामने आई थी। मारपीट के दावे के मुताबिक गिरोह के तार बांग्लादेश (Bangladesh) के आतंकी संगठन जमीयत उल मुजाहिद्दीन (Jamiyat Ul Mujahuddin) से जुड़े हुए हैं। यह आतंकी संगठन हर साल 50 से 100 करोड़ रुपए जुटाकर अपने संगठन को भेजता है। आरपीएफ महानिदेशक अरुण कुमार रेलवे टिकट कालाबाजारी से जुड़े मामले की जांच कर रहे थे और जांच से जुड़े सभी आरपीएफ पोस्ट को आदेश भी जारी किए थे।

जांच में गिरोह की धरपकड़ के बाद कालाबाजारी में शामिल पांच फोन नंबर बरेली के निकले। आरपीएफ मुख्यालय (RPF Headoffice) ने जानकारी के लिए इन नंबरों को बरेली और मुरादाबाद भेजा था। जिसके बाद सोमवार को तीन फोन नंबरों के आधार पर बरेली आरपीएफ (Bareilly RPF) थाने में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। बाकी दो फोन नंबरों की पुष्टि की जा रही है। वहीं मुरादाबाद में भी आरपीएफ मुख्यालय ने 12 फोन नंबर भेजे हैं जिसकी मुरादाबाद में जांच चल रही है।