BAREILLY: फल-सब्जी मंडी में कारोबार के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस मिलने के बाद ही कर पायेंगे कारोबार

बरेली: अब से फल-सब्जी मंडी में व्यापारियों (merchants) को कारोबार करने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन (registration) के बिना व्यापारी मंडी में कारोबार नहीं कर पाएंगे। मंडी में यूजर चार्ज रजिस्ट्रेशन के लिए 31 मई तक का समय दिया गया है। हाल ही में प्रदेश सरकार ने किसानों को राहत देते हुए 46 फल
 | 
BAREILLY: फल-सब्जी मंडी में कारोबार के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस मिलने के बाद ही कर पायेंगे कारोबार

बरेली: अब से फल-सब्जी मंडी में व्यापारियों (merchants) को कारोबार करने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन (registration) के बिना व्यापारी मंडी में कारोबार नहीं कर पाएंगे। मंडी में यूजर चार्ज रजिस्ट्रेशन के लिए 31 मई तक का समय दिया गया है। हाल ही में प्रदेश सरकार ने किसानों को राहत देते हुए 46 फल और सब्जियों को टैक्स मुक्त (Tax free) करने के लिए अधिसूचना जारी की। वहीं इससे बाहर हुए फल और सब्जियों की बिक्री पहले की तरह ही होगी।

BAREILLY: फल-सब्जी मंडी में कारोबार के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस मिलने के बाद ही कर पायेंगे कारोबारमंडी सचिव अनिल कुमार ने बताया कि किसी भी व्यापारी को खरीद व बिक्री के लिए एक प्रतिशत यूजर चार्ज (User charge) चुकाना होगा। इसके लिए व्यापारियों को सचिव कार्यालय में आवेदन करना होगा। लाइसेंस (License) मिलने के बाद ही उन्हें कारोबार की अनुमति मिलेगी। उन्होंने बताया कि जो व्यापारी 30 मई तक आवेदन फॉर्म जमा नहीं करेंगे उन्हें कारोबार करने की इजाजत (Permission) नहीं मिलेगी। वहीं किसानों का कहना है कि मंडी प्रशासन अब किसानों के बजाय यूजर चार्ज के तौर पर कारोबारियों से टैक्स वसूल रहा है। इससे मंडी में फसल बेचने पर हमें पूरा लाभ नहीं मिलेगा। इस यूजर चार्ज को लेकर मंडी कारोबारी भी परेशान हैं।