BAREILLY: प्राइमरी स्कूलों में सौंदर्यीकरण प्रतियोगिता, ऐसे होगा चयन

लॉकडाउन के बीच जिले के सभी सरकारी प्राइमरी स्कूलों में सौंदर्यीकरण प्रतियोगिता (Beautification contest) को लेकर तैयारी चल रही हैं। इसके लिए स्कूलों को सजाया जा रहा है और आकर्षक पेंटिंग के जरिए बच्चों को पढ़ाई के प्रति आकर्षित (Attracted to studies) करने की कोशिश की जा रही है। प्रतियोगिता में प्रत्येक ब्लॉक से तीन
 | 
BAREILLY: प्राइमरी स्कूलों में सौंदर्यीकरण प्रतियोगिता, ऐसे होगा चयन

लॉकडाउन के बीच जिले के सभी सरकारी प्राइमरी स्कूलों में सौंदर्यीकरण प्रतियोगिता (Beautification contest) को लेकर तैयारी चल रही हैं। इसके लिए स्कूलों को सजाया जा रहा है और आकर्षक पेंटिंग के जरिए बच्चों को पढ़ाई के प्रति आकर्षित (Attracted to studies) करने की कोशिश की जा रही है। प्रतियोगिता में प्रत्येक ब्लॉक से तीन तीन स्कूलों को चुना जाएगा। इसके बाद ब्लॉक से चुने गए स्कूलों में से तीन स्कूलों का जिला स्तर पर चुनाव किया जाएगा।
BAREILLY: प्राइमरी स्कूलों में सौंदर्यीकरण प्रतियोगिता, ऐसे होगा चयनसीडीओ चंद्र मोहन गर्ग ने बताया कि स्कूलों का चयन मुख्य तीन बिंदुओं के आधार पर किया जाएगा। जिसमें बिल्डिंग और शौचालय (Building & Toilets) की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। साथ ही स्कूलों में जरूरी सूचनाओं के डिस्प्ले को भी देखा जाएगा। इन स्कूलों में बिल्डिंग एज लर्निंग ऐड (Building Edge Learning Aid) के इस्तेमाल पर खास फोकस रहेगा। उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तर (Block level) पर तीन स्कूलों का चयन के बाद उनको सम्मानित किया जाएगा। इसके बाद ब्लॉक के विजेता स्कूलों में प्रतियोगिता कराई जाएगी। जिनमें से जिला स्तर (District level) पर तीन स्कूलों का चयन किया जाएगा।