Bareilly: परिषदीय स्कूलों में अब ऐसे होगी पढ़ाई, शिक्षकों को भी आना होगा जल्दी

कोरोना काल में पढ़ाई का स्वरूप ही बदल गया है। पहले जहां बच्चों को भारी बैग लादकर स्कूल जाना पड़ता था, वहीं अब घर से पढ़ाई जारी है। ऐसे में बच्चों के स्कूल टेस्ट (School test) भी ऑनलाइन (online) ही हो रहे हैं। अब परिषदीय स्कूलों में टाइम एंड मोशन स्टडी (time and motion) के
 | 
Bareilly: परिषदीय स्कूलों में अब ऐसे होगी पढ़ाई, शिक्षकों को भी आना होगा जल्दी

कोरोना काल में पढ़ाई का स्वरूप ही बदल गया है। पहले जहां बच्चों को भारी बैग लादकर स्कूल जाना पड़ता था, वहीं अब घर से पढ़ाई जारी है। ऐसे में बच्चों के स्कूल टेस्ट (School test) भी ऑनलाइन (online) ही हो रहे हैं। अब परिषदीय स्कूलों में टाइम एंड मोशन स्टडी (time and motion) के आधार पर पढ़ाई पर फोकस रहेगा।
Bareilly: परिषदीय स्कूलों में अब ऐसे होगी पढ़ाई, शिक्षकों को भी आना होगा जल्दी
अब शिक्षकों को 15 मिनट पहले स्कूल पहुंचना होगा और छुट्टी के 30 मिनट बाद तक रुकना होगा। इस बीच उन्हें आवश्यक काम निपटाने होंगे। निरीक्षण (inspection) के दौरान शिक्षक न मिलने पर उसके वेतन की कटौती की जाएगी। इसके साथ ही बच्चों की पढ़ाई को बेहतर बनाने के लिए भी काम किया जाएगा। बता दें कि बरेली में 2896 परिषदीय विद्यालयों में पौने तीन लाख बच्चे पढ़ते हैं।

अब सभी बच्चों को प्रोजेक्ट एवं गृहकार्य (project and homework) दिया जाना अनिवार्य होगा। बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ करियर काउंसिलंग भी की जाएगी। साथ ही उन्हें इंटरनेट, कम्प्यूटर, ई-मेल की जानकारी से भी रूबरू कराया जाए। शिक्षण कार्य के दौरान अवकाश स्वीकृत कराने या अन्य समस्याओं के लिए भी शिक्षक खंड शिक्षा अधिकारी या बीएसए कार्यालय नहीं जा सकेंगे। समस्याओं के लिए मानव सम्पदा पोर्टल पर आवेदन करना होगा। साथ ही टॉल फ्री नंबर-18004190102 पर बताना होगा।
                     http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: परिषदीय स्कूलों में अब ऐसे होगी पढ़ाई, शिक्षकों को भी आना होगा जल्दी                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8