Bareilly: पराली जली तो लेखपाल और प्रधान की खैर नहीं, होगी यह कार्रवाई

धान कटाई के समय में पर्यावरण प्रदूषण (environmental pollution) को लेकर प्रशासन सचेत है। इसी के चलते आज एसडीएम (SDM) ने विकास, राजस्व, कृषि और पुलिस महकमें की मीटिंग आंवला के तहसील सभागार में ली। मीटिंग में एसडीएम ने कहा कि पराली जलाने की निगरानी सेटेलाइट (satellite) से हो रही है। किसी किसान ने यदि
 | 
Bareilly: पराली जली तो लेखपाल और प्रधान की खैर नहीं, होगी यह कार्रवाई

धान कटाई के समय में पर्यावरण प्रदूषण (environmental pollution) को लेकर प्रशासन सचेत है। इसी के चलते आज एसडीएम (SDM) ने विकास, राजस्व, कृषि और पुलिस महकमें की मीटिंग आंवला के तहसील सभागार में ली। मीटिंग में एसडीएम ने कहा कि पराली जलाने की निगरानी सेटेलाइट (satellite) से हो रही है। किसी किसान ने यदि रात में भी पराली जलाई और अगले दिन पानी लगाकर खेत की जुताई कर दी जाएगी और सेटेलाइट से रिपोर्ट आने पर किसान के खिलाफ FIR दर्ज होगी।
Bareilly: पराली जली तो लेखपाल और प्रधान की खैर नहीं, होगी यह कार्रवाई
एसडीएम ने सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्र के गांवों में मंदिरों और मस्जिदों से अनाउंस (announce) कराएं कि कोई भी किसान धान की फसल काटने के बाद पराली न जलाएं। उन्होंने कहा कि किसी के क्षेत्र में पराली जली तो उस क्षेत्र के कर्मचारियों की लापरवाही तय होगी। प्रधान के खाते सीज (cease) होंगे, तो वहीं लेखपाल भी सस्पेंड (suspend) होंगे। ग्राम विकास सचिव और कृषि कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पराली जलाने वाले किसान पर 15 से ₹25000 तक का जुर्माना भी हो सकता है, इसलिए कोई भी किसान पराली जलाने की कोशिश न करे।
                     http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: पराली जली तो लेखपाल और प्रधान की खैर नहीं, होगी यह कार्रवाई                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8pa