Bareilly: निष्ठा ट्रेनिंग के दौरान शिक्षकों के खाने में निकल रहे कीड़े

शिक्षकों के खाने में निकले कीड़े: निष्ठा की ट्रेनिंग ले रहे शिक्षकों को बीआरसी केंद्र (BRC Center) पर परोसी गई दाल में कीड़े निकले। दाल में कीड़े देखकर शिक्षकों ने हंगामा किया और दाल फिकवा दी। लेकिन कुछ शिक्षक पहले ही खाना खा चुके थे। इससे पहले भी शिक्षकों को कीड़े वाला खाना परोसा जा
 | 
Bareilly: निष्ठा ट्रेनिंग के दौरान शिक्षकों के खाने में निकल रहे कीड़े

शिक्षकों के खाने में निकले कीड़े: निष्ठा की ट्रेनिंग ले रहे शिक्षकों को बीआरसी केंद्र (BRC Center) पर परोसी गई दाल में कीड़े निकले। दाल में कीड़े देखकर शिक्षकों ने हंगामा किया और दाल फिकवा दी। लेकिन कुछ शिक्षक पहले ही खाना खा चुके थे। इससे पहले भी शिक्षकों को कीड़े वाला खाना परोसा जा चुका है। निष्ठा ट्रेनिंग (Nistha Training) में खाने की गुणवत्ता सुधार न होने पर शिक्षकों में आक्रोश है।
Bareilly: निष्ठा ट्रेनिंग के दौरान शिक्षकों के खाने में निकल रहे कीड़े
चिरई ललितपुर में बीआरसी केंद्र पर चौथे चरण की निष्ठा ट्रेनिंग चल रही है। जिसमें प्रत्येक बैच में 50 शिक्षक ट्रेनिंग ले रहे हैं। कल शिक्षकों को परोसी गई दाल मखनी में काकरोच (Cockroach) पड़े थे। शिक्षकों ने हंगामा करके दाल को फिकवा दिया। हालांकि कुछ शिक्षक परोसी गई दाल खा चुके थे। शेष शिक्षकों ने खाना खाने से इंकार कर दिया। शिक्षकों की शिकायत है कि कीड़ों वाला खाना उन्हें पहले भी परोसा जा चुका है। एक दिन पहले ही मक्खी मिलने पर रायता फेंका गया था। कुछ दिनों पहले मिक्स सब्जी (Mix Veg) में भी मक्खी निकली थी।

कीड़ा निकलने पर शिक्षक नेता ने खाना बनाने वालों की फटकार लगाई। कई शिक्षकों ने अपने मोबाइल (mobile) से फोटो (photo) लिए व वीडियो (video) भी बनाई। शिक्षक विजय आर्य ने बताया कि हम साथी शिक्षक रोहिताश गंगवार के साथ टाइल्स लेने गए थे लौटे तो दाल में कीड़ा निकलने की चर्चा सुनी तो मैंने रसोई में जाकर दाल के भगौने को चैक (check) किया तो उसमें कोई कीड़ा नहीं मिला, किसी की प्लेट (plate) में निकला होगा।