BAREILLY: निजी लैब की रिपोर्ट लगातार गलत आने पर लाइसेंस निरस्त करने की मांग

बरेली में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की जांचों को लेकर निजी लैब पर सवाल उठने लगे हैं। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला प्रवक्ता व सचिव हैदर अली ने जिला अधिकारी को ज्ञापन सौपा। उनका मानना है कि ऐसे मुस्किल समय में भी जनता के साथ प्राइवेट लैब द्वारा लगातार मजाक हो रहा है।
 | 
BAREILLY: निजी लैब की रिपोर्ट लगातार गलत आने पर लाइसेंस निरस्त करने की मांग

बरेली में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की जांचों को लेकर निजी लैब पर सवाल उठने लगे हैं। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला प्रवक्ता व सचिव हैदर अली ने जिला अधिकारी को ज्ञापन सौपा। उनका मानना है कि ऐसे मुस्‍किल समय में भी जनता के साथ प्राइवेट लैब द्वारा लगातार मजाक हो रहा हैबरेली के कई पेशेंट (Patient) ऐसे निकले जिनको प्राइवेट लैब ने कोरोना संक्रमित बताया परंतु उन्हीं पेशेंट की जांच जब सरकारी लैब (Government lab) में कराई गई तो लोग कोरोना से संक्रमित नहीं निकले। 
BAREILLY: निजी लैब की रिपोर्ट लगातार गलत आने पर लाइसेंस निरस्त करने की मांगपार्टी के पूर्व प्रवक्ता हैदर अली का कहना है कि प्राइवेट लैब में कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट (Corona positive report) के आने से व्यक्ति जिसको संक्रमित बताया गया वह मानसिक रूप से अत्यंत विचलित हो जाता है।  उसके परिवार वालों पर भी इसका असर पड़ता है। मोहल्ले और समाज में उसकी प्रतिष्ठा में कमी आती हैइसके अगले ही दिन व्यक्ति रिपोर्ट निगेटिव हो जाती है। परंतु तब तक उस व्यक्ति की समाज में काफी नकारात्मक छवि बन जाती है। 

उन्‍होंने इसके लिए जिलाधिकारी से प्राइवेट लैब पर कठोर कार्रवाई की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि उनका लाइसेंस (License) भी निरस्त किया जाएं तथा वह मरीज जिन्हें प्राइवेट लैब द्वारा पॉजिटिव बताया गया। उनको प्राइवेट लैब द्वारा मुआवजा (Compensation) दिया जाए। इसके अलावा उन्‍होंने लघु उधोग जो सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social distancing) के साथ चलाए जा सकते हैं, उनके शुरू किए जाने की भी मांग की है। ताकि लघु उद्योग व्यापारी अपना जीवन यापन कर सकें एवं उनसे जुड़े हुए श्रमिक भी अपना घर चला सकें।