BAREILLY: नए रोस्‍टर पर बाजार में नहीं दिखी रौनक, व्‍यापारियों ने दीं अपनी प्रतिक्रियाएं

बरेली: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने भीड़ पर काबू पाने के लिए दुकानों के खुलने के लिए रोस्टर (Roster) जारी किया गया था। इसके बाद भी भीड़ पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद प्रशासन ने नया रोस्टर जारी किया। इसके अनुसार सोमवार को दक्षिण-पूरब दिशा की दुकानें (South
 | 
BAREILLY: नए रोस्‍टर पर बाजार में नहीं दिखी रौनक, व्‍यापारियों ने दीं अपनी प्रतिक्रियाएं

बरेली: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने भीड़ पर काबू पाने के लिए दुकानों के खुलने के लिए रोस्‍टर (Roster) जारी किया गया था। इसके बाद भी भीड़ पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद प्रशासन ने नया रोस्‍टर जारी किया। इसके अनुसार  सोमवार को दक्षिण-पूरब दिशा की दुकानें (South east shops) खुलीं। इसके साथ ही बाजार से रौनक गायब रही।

BAREILLY: नए रोस्‍टर पर बाजार में नहीं दिखी रौनक, व्‍यापारियों ने दीं अपनी प्रतिक्रियाएं

कुछ जगहों पर व्यापारी ग्राहकों का इंतजार करते नजर आए। इस पर कुछ व्यापारियों (merchants) ने प्रशासन पर उनसे सलाह लिए बिना रोस्टर लागू करने की शिकायत की है। खासतौर पर राशन, दवा और इलेक्ट्रिक बाजार (Electric market) के व्यापारियों में नाराजगी दिख रही। शहर में दवा की दुकानें छोड़कर, बाकी सभी दुकानें रोस्टर के अनुसार ही खोली गई। इस पर एसएसपी शैलेश पांडेय (SSP Shailesh Pandey) के ने बताया कि शुरुआती दो दिन तक बाजारों को ढर्रे पर लाने की दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है लेकिन जल्द सारी व्यवस्था सुचारु हो जाएगी। इसमें व्यापारियों को खुद ही व्यवस्था (arrangement) को लागू कराने में सहयोग देना होगा।

अध्यक्ष कपड़ा कमेटी अनुपम कपूर ने प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि नया रोस्टर काफी हद तक ठीक है। कपड़ा व्यापारी (Cloth merchant) इस रोस्टर से काफी हद तक संतुष्ट हैं। वहीं इलेक्ट्रिकल एसोसिएशन बरेली के रविंद्र यादव  ने कहा कि बरेली का बाजार होलसेल का है।  450 इलेक्ट्रानिक की दुकानों में से एक दिशा में केवल 15 दुकानें हैं। जबकि दूसरी दिशा में शेष दुकानें हैं। उन्‍होंने कहा कि बाजार को पूरा खोले जाने की अनुमति (Permission) दी जानी चाहिए। इससे व्यापारी व ग्राहक दोनों को सहुलियत मिलेगी।