BAREILLY: देश के 22 राज्यों तक पहुंचा बरेली कॉलेज का यह अभियान

बरेली: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के समय में बरेली कॉलेज (Bareilly College) की जागरूकता मुहिम सिर्फ रुहेलखंड तक सीमित नहीं रही है। बल्कि वह उत्तर भारत से दक्षिण होकर 22 राज्यों (States) तक पहुंच चुकी है। इस मुहिम से अब तक एक हजार से अधिक प्रोफेसर और छात्र जुड़ चुके हैं। इस मुहिम से प्रभावित
 | 
BAREILLY: देश के 22 राज्यों तक पहुंचा बरेली कॉलेज का यह अभियान

बरेली: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के समय में बरेली कॉलेज (Bareilly College) की जागरूकता मुहिम सिर्फ रुहेलखंड तक सीमित नहीं रही है। बल्कि वह उत्तर भारत से दक्षिण होकर 22 राज्यों (States) तक पहुंच चुकी है। इस मुहिम से अब तक एक हजार से अधिक प्रोफेसर और छात्र जुड़ चुके हैं।
BAREILLY: देश के 22 राज्यों तक पहुंचा बरेली कॉलेज का यह अभियानइस मुहिम से प्रभावित होकर रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (Rohilkhand University) और राजकीय कॉलेजों ने भी जागरूकता का यही रास्ता चुना है। जो एक भारत, श्रेष्ठ भारत अभियान को भी आगे बढ़ा रहा है। बरेली कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजीव यादव ने कोविड-19 के प्रति जागरूकता के लिए गूगल के माध्यम से एक ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता (Online quiz competition) रखी, जिसमें 20 प्रश्न है।

यह प्रतियोगिता 10 मई को आरंभ हुई। इसमें 15 प्रश्न कोरोना से जुड़े हुए और दो प्रश्न बरेली शहर से जुड़े हुए हैं। डॉ. राजीव के अनुसार कॉलेज और जिले से जुड़े प्रश्न रखने का यही उद्देश्य था कि लोग बरेली और कॉलेज दोनों के विषय में जानें। इसमें तमिलनाडु, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उड़ीसा, मणिपुर से लेकर अन्य कई राज्यों के प्रतिभागी जुड़े हुए हैं।