BAREILLY: दरगाह आला हजरत ने 50 रुपये सदका ए फित्र अदा करने की करी अपील

बरेली: रमजान (Ramadan) के इस पवित्र महीने में दरगाह आला हजरत (Dargah Ala Hazrat) ने मुस्लिमों से एक खास अपील की है। इस अपील में दरगाह के सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा खान ने गरीबों की मदद करने के लिए कहा है। दरगाह से जुड़े हुए नासिर कुरैशी ने बताया कि दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन
 | 
BAREILLY: दरगाह आला हजरत ने 50 रुपये सदका ए फित्र अदा करने की करी अपील

बरेली: रमजान (Ramadan) के इस पवित्र महीने में दरगाह आला हजरत (Dargah Ala Hazrat) ने मुस्लिमों से एक खास अपील की है। इस अपील में दरगाह के सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा खान ने गरीबों की मदद करने के लिए कहा है।
BAREILLY: दरगाह आला हजरत ने 50 रुपये सदका ए फित्र अदा करने की करी अपीलदरगाह से जुड़े हुए नासिर कुरैशी ने बताया कि दरगाह आला हजरत  के सज्जादानशीन अहसन मियां ने पूरे देश (Country) के मुस्लिमों से अपील करते हुए कहा है कि देश में तीसरा लॉकडाउन (Lockdown) शुरू हो गया है। और लोगों का कारोबार (Business) पूरी तरह से बंद है। पिछले लगभग 44 दिनों से लॉकडाउन जारी है और देश आर्थिक संकट (Economic Crisis) से गुजर रहा है। रमजान के इस पवित्र महीने में लोगों को इफ़्तार वह सहरी की किल्लत हो रही है। अमूमन लोग सदका ए फित्र (Sadka-E-Fitr) ईद से पहले अदा करते थे। लेकिन इस मुश्किल के समय में मुस्लिम जल्द से जल्द सदका ए फित्र और जकात की रकम गरीबों, मजदूरों और यतीमों आदि लोगों तक पहुंचा दें।
BAREILLY: दरगाह आला हजरत ने 50 रुपये सदका ए फित्र अदा करने की करी अपीलउन्होंने कहा की एक शख्स 2 किलो 45 ग्राम गेहूं अदा करना वाजिब है। गेहूं की आज के बाजार में कीमत लगभग 45 रुपये है इससे बेहतर रहेगा कि एक आदमी के 50 रुपये अदा करें। यह कीमत बरेली के लिए मुकर्रर की गई है। अन्य शहरों के लोग अपने यहां के गेहूं के कीमत मालूम कर अदा करें और इस बात का ध्यान रखें कि सदका ए फित्र की कीमत बढ़ाकर तो दे सकते हैं लेकिन अगर कीमत कम हुई तो सदका ए फित्र अदा नहीं होगा।