Bareilly: डी-ड्राइमर मशीन लगाने की मिली मंजूरी, कोरोना कंट्रोल करने में मिलेगी ऐसे मदद

बरेली में कोरोना से सुरक्षा के लिए कई एहतियात बरते जा रहे हैं। इसी के चलते जिले में कोरोना मरीजों की जांच के लिए 300 बेड कोविड अस्पताल (covid hospital) में नई मशीन लगने जा रही है। इसकी मदद से मरीजों में वायरस संक्रमण स्तर (level) का पता चल जाएगा। इस अत्याधुनिक मशीन को डी-ड्राइमर
 | 
Bareilly: डी-ड्राइमर मशीन लगाने की मिली मंजूरी, कोरोना कंट्रोल करने में मिलेगी ऐसे मदद

बरेली में कोरोना से सुरक्षा के लिए कई एहतियात बरते जा रहे हैं। इसी के चलते जिले में कोरोना मरीजों की जांच के लिए 300 बेड कोविड अस्पताल (covid hospital) में नई मशीन लगने जा रही है। इसकी मदद से मरीजों में वायरस संक्रमण स्तर (level) का पता चल जाएगा। इस अत्याधुनिक मशीन को डी-ड्राइमर कहते हैं और 300 बेड कोविड अस्पताल में इसे लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

बता दें कि बरेली में 300 बेड कोविड अस्पताल का इसी सप्ताह मुुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण किया था। उसके बाद से अस्पताल में एल-2 वार्ड (L2 ward) में 4 मरीज भर्ती हो चुके हैं। कोविड अस्पताल की व्यवस्था काफी बेहतर देखकर अब शासन ने यहां डी-ड्राइमर और एस-फेरिटिन मशीन (S-Feritine machine) लगाने की बात कही है। सीएमएस डा. वागीश वैश्य ने मशीन लगाने के लिए जिला प्रशासन से बात की। प्रशासन की तरफ से तत्काल इस बाबत प्रस्ताव शासन को भेजा गया जिसे मंजूरी मिल गई है।

डी ड्राइमर मशीन से होगा यह फायदा
डी-ड्राइमर मशीन के जरिये यह पता चलेगा कि किसी मरीज में वायरस का संक्रमण किस स्तर पर है। इससे मरीज के इलाज में काफी सहूलियत होगी। कई मरीज ऐसे भी मिले हैं जिनकी जांच रिपोर्ट 20 से 25 दिनों तक कोरोना पाजिटिव (corona positive) आई है। ऐसे मरीजों में वारयस संक्रमण का क्या स्तर है, इस मशीन से इसकी जांच हो सकेगी।
                          http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: डी-ड्राइमर मशीन लगाने की मिली मंजूरी, कोरोना कंट्रोल करने में मिलेगी ऐसे मदद                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8