Bareilly: डीएम ने बनाया यह संगठन, अब कृषि में होगा अच्छा उत्पादन

देश में किसानों (farmers) की स्थिति सुधारने को हर संभव कदम उठाया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन भी इनके पूरी मदद करने की कोशिश कर रहा है। आज बरेली के डीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता में क्रषक उत्पादन संगठन (FPO) के गठन हेतु जनपद स्तरीय निगरानी समिति की सम्पन्न बैठक में एफपीओ के लिए
 | 
Bareilly: डीएम ने बनाया यह संगठन, अब कृषि में होगा अच्छा उत्पादन

देश में किसानों (farmers) की स्थिति सुधारने को हर संभव कदम उठाया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन भी इनके पूरी मदद करने की कोशिश कर रहा है। आज बरेली के डीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता में क्रषक उत्पादन संगठन (FPO) के गठन हेतु जनपद स्तरीय निगरानी समिति की सम्पन्न बैठक में एफपीओ के लिए क्लस्टर का निर्धारण किया गया है।
Bareilly: डीएम ने बनाया यह संगठन, अब कृषि में होगा अच्छा उत्पादन
जिले में एफपीओ के अंतर्गत सब्जी उत्पादन के लिए बिथरी चैनपुर और फरीदपुर शामिल हैं। शहद उत्पादन के लिए भोजीपुरा, मीर गंज एवं फतेहपुर पश्चिमी। गुड़ (jaggery) के लिए नवाबगंज ब्लॉक का चयन किया गया।

डीएम ने निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक किसान संगठन में न्यूनतम 300 सदस्यों की अनिवार्यता को लागू किया जाए। उन्होंने बताया कि किसानों के इन संगठनों को समय समय पर भारत सरकार द्वारा प्रशिक्षण, जागरूकता, क्षमता निर्माण, मार्केट लिंकेज एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।
                     http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: डीएम ने बनाया यह संगठन, अब कृषि में होगा अच्छा उत्पादन                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8