Bareilly: डीएम ने दिए निर्देश, रक्षाबंधन पर ऐसे खुलेंगी दुकाने

प्रदेश में बढ़ते हुए कोरोना के प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन (weekly lockdown) की व्यवस्था को अगस्त महीने में भी बहाल रखा है। लेकिन 3 अगस्त को पड़ने वाले रक्षाबंधन के पर्व की वजह से एक और दो अगस्त को मिठाई एवं राखी की दुकानदारों की परेशानी को देखते हुए
 | 
Bareilly: डीएम ने दिए निर्देश, रक्षाबंधन पर ऐसे खुलेंगी दुकाने

प्रदेश में बढ़ते हुए कोरोना के प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन (weekly lockdown) की व्यवस्था को अगस्त महीने में भी बहाल रखा है। लेकिन 3 अगस्त को पड़ने वाले रक्षाबंधन के पर्व की वजह से एक और दो अगस्त को मिठाई एवं राखी की दुकानदारों की परेशानी को देखते हुए डीएम नितीश कुमार ने 2 अगस्त सुबह 9 से शाम 5 बजे तक राखी एवं मिठाई की दुकानों को साप्ताहिक लॉकडाउन के दौरान खोलने की छूट प्रदान की है।

Bareilly: डीएम ने दिए निर्देश, रक्षाबंधन पर ऐसे खुलेंगी दुकाने

साथ ही साथ ये शर्त भी रखी है कि सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) एवं मास्क (mask) का प्रयोग किया जाएगा और लोग संक्रमण को रोकने में सहयोग करेंगे। गौरतलब है कि रक्षाबंधन पर्व पर बड़ी संख्या में बहनें अपने भाई को राखी बांधने के लिए निकलती है और मिठाई की जमकर खरीदारी होती है। ऐसे में राखी और मिठाई के दुकानदार के असमंजस में थे कि अगर इन 2 दिनों में दुकान खोलने का मौका नहीं दिया गया तो उनका बड़ा नुकसान होगा।
                     http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: डीएम ने दिए निर्देश, रक्षाबंधन पर ऐसे खुलेंगी दुकाने                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8