Bareilly: टेस्टिंग में हुई लापरवाही, सीएमओ ने दिया नौ चिकित्सा अधिकारियों को नोटिस

एक तरफ जहां सरकार कोरोना (Corona) पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी लापरवाही बरतने के मामले सामने आ रहे हैं। योगी सरकार ने जिले में प्रतिदिन 2000 से ढाई हजार एंटीजन टेस्ट (antigen test) कराने का लक्ष्य दिया है। इसके लिए सभी सीएससी को
 | 
Bareilly: टेस्टिंग में हुई लापरवाही, सीएमओ ने दिया नौ चिकित्सा अधिकारियों को नोटिस

एक तरफ जहां सरकार कोरोना (Corona) पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी लापरवाही बरतने के मामले सामने आ रहे हैं। योगी सरकार ने जिले में प्रतिदिन 2000 से ढाई हजार एंटीजन टेस्ट (antigen test) कराने का लक्ष्य दिया है। इसके लिए सभी सीएससी को 100-100 टेस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन हाल ही में यह लक्ष्य 8 सीएचसी और 300 बेड फ्लू अस्पताल आधे से भी कम रह गया।
Bareilly: टेस्टिंग में हुई लापरवाही, सीएमओ ने दिया नौ चिकित्सा अधिकारियों को नोटिस
उस लापरवाही को देखते हुए सीएमओ ने सभी नौ चिकित्साधीक्षकों को नोटिस (notice) भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है। तीस अगस्त को जिले में एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT PCR test) मिलाकर कुल 1816 टेस्ट किए गए थे। जबकि शासन से जिले को एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्ट मिलाकर 3000 से 3500 सैंपल तक करने का लक्ष्य दिया गया है।

इसकी जांच में पता चला कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दलेनगर, फतेहगंज पश्चिमी, भोजीपुरा, मझगवां, आंवला, मुड़ियानबी बख्श, बिथरीचैनपुर, नवाबगंज में लक्ष्य के सापेक्ष सैंपल नहीं किए गए। इसके अलावा तीन सौ बेड अस्पताल के फ्लू कार्नर में भी लक्ष्य पूरा नहीं किया जा सका। इसके चलते इन सभी आठ सीएचसी और पीएचसी (CHC and PHC) के चिकित्सा अधिकारियों को नोटिस देकर सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए।

सीएमओ डा. विनीत कुमार शुक्ला ने बताया कि सैंपलिंग (sampling) को लेकर किसी भी प्रकार से लारवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसकी मॉनीटरिंग (monitoring) सीधे मुख्यमंत्री और नोडल अधिकारी कर रहे हैं। शासन को प्रतिदिन इसकी सूचना भेजी जा रही है। सीएचसी और पीएचसी प्रभारी के अलावा फ्लू कार्नर प्रभारी से नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। दोबारा ऐसा पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवई की जाएगी।
                   http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: टेस्टिंग में हुई लापरवाही, सीएमओ ने दिया नौ चिकित्सा अधिकारियों को नोटिस                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8