BAREILLY: जिले में मलेरिया स्क्रीनिंग हुईं 90 फीसदी कम, जानें क्या है वजह 

कोरोना संक्रमण (Corona infection) को रोकने के लिए शुरू किए गए अभियान की वजह से जिले में मलेरिया अभियान पर ब्रेक लग गया है। मई माह में भी केवल 10 फ़ीसदी मलेरिया की स्क्रीनिंग हो पाई है। शासन ने स्वास्थ्य विभाग (health Department) को कोरोना संक्रमण के साथ-साथ मलेरिया नियंत्रण अभियान तेज करने का निर्देश
 | 
BAREILLY: जिले में मलेरिया स्क्रीनिंग हुईं 90 फीसदी कम, जानें क्या है वजह 

कोरोना संक्रमण (Corona infection) को रोकने के लिए शुरू किए गए अभियान की वजह से जिले में मलेरिया अभियान पर ब्रेक लग गया है। मई माह में भी केवल 10 फ़ीसदी मलेरिया की स्क्रीनिंग हो पाई है। शासन ने स्वास्थ्य विभाग (health Department) को कोरोना संक्रमण के साथ-साथ मलेरिया नियंत्रण अभियान तेज करने का निर्देश दिए हैं। कई ब्लॉक में मलेरिया अभियान की रणनीति तैयार करने के लिए 22 मई को मीटिंग (Meeting) की जानी है।
BAREILLY: जिले में मलेरिया स्क्रीनिंग हुईं 90 फीसदी कम, जानें क्या है वजह जिले में पिछले दो सालों से मलेरिया का भारी प्रकोप देखा गया है। यहां पिछले दो सालों में करीब 90 हजार से अधिक मलेरिया मरीज मिल चुके हैं। इसके बावजूद अभी तक मलेरिया की स्क्रीनिंग (Malaria screening) के अभियान ने रफ्तार नहीं पकड़ी है। जिला मलेरिया अधिकारी डीआर सिंह ने बताया कि जिले में करीब दस लाख से अधिक मच्छरदानी बांटने के लिए शासन से मांग की गई है। वहीं संवेदनशील इलाकों में अभियान को बढ़ावा देने के लिए मीटिंग की जानी है। उन्‍होंने कहा कि ज्यादातर टीमें कोरोना वायरस (Corona virus) के अभियान में लगी हुई हैं। जिसके कारण मलेरिया अभियान को गति नहीं मिल पाई है।