Bareilly: जिले में चल रहा था जमीन कब्जा का खेल, प्रशासन ने ऐसे किया खात्मा

बरेली में जमीन कब्जा का खेल पिछले कई सालों से चल रहा है। प्रशासन के पास से जुड़ी कई शिकायतें आती रहती है। इस बार प्रशासन अवैध कब्जा को लेकर सख्त नजर आ रहा है। जिले में अब एक अभियान चलाकर करीब 20 करोड़ की सरकारी जमीनों को दबंगों से आजाद कराया गया है। इसमें
 | 
Bareilly: जिले में चल रहा था जमीन कब्जा का खेल, प्रशासन ने ऐसे किया खात्मा

बरेली में जमीन कब्जा का खेल पिछले कई सालों से चल रहा है। प्रशासन के पास से जुड़ी कई शिकायतें आती रहती है। इस बार प्रशासन अवैध कब्जा को लेकर सख्त नजर आ रहा है। जिले में अब एक अभियान चलाकर करीब 20 करोड़ की सरकारी जमीनों को दबंगों से आजाद कराया गया है।
Bareilly: जिले में चल रहा था जमीन कब्जा का खेल, प्रशासन ने ऐसे किया खात्मा
इसमें 9.51 हेक्टेयर जमीन को कब्जा मुक्त कराया है। 4.63 हेक्टेयर सरकारी जमीन राजस्व रिकार्ड में गलत नाम दर्ज थी। जिसको कोर्ट में सुनवाई करके मूल श्रेणी में वापस कराया गया। तालाब-कब्रिस्तान, खलिहान, वक्फ, चकरोड और खेल के मैदानों की जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायत प्रशासन से की गई थी।

बता दें कि एसडीएम सदर की पैमाइश पर दबंगों से अभियान चलाकर जमीन मुक्त कराई है। 4.88 हेक्टेयर जमीन पर दबंगों ने जबरन कब्जा कर रखा था। जिसे पुलिस फोर्स के साथ करीब दो करोड़ की जमीन को कब्जों से मुक्त कराया। जबकि 4.63 हेक्टेयर जमीन जो सर्किल रेट के हिसाब करीब 17.43 उसको कोर्ट में सुनवाई कर वापस लिया गया। एसडीएम सदर ईशान प्रताप सिंह ने कब्जा मुक्त कराई गई जमीनों की रिपोर्ट डीएम को भेज दी है।
                     http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: जिले में चल रहा था जमीन कब्जा का खेल, प्रशासन ने ऐसे किया खात्मा                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8