Bareilly: जिले में कोरोना के बीच इस बीमारी का बरपा खतरा

एक तरफ जहां जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा फैला हुआ है। वहीं दूसरी ओर मलेरिया का खतरा भी लोगों को डराने लगा है। पिछले कुछ दिनों से मलेरिया (malaria) का खतरनाक पैरासाइट प्लाज्मोडियम फाल्सीपेरम (parasite plasmodium falciparum) तेजी से बरेली में पैर पसार रहा है। लेकिन समस्या इस बात की है कि स्वास्थ्य विभाग
 | 
Bareilly: जिले में कोरोना के बीच इस बीमारी का बरपा खतरा

एक तरफ जहां जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा फैला हुआ है। वहीं दूसरी ओर मलेरिया का खतरा भी लोगों को डराने लगा है। पिछले कुछ दिनों से मलेरिया (malaria) का खतरनाक पैरासाइट प्लाज्मोडियम फाल्सीपेरम (parasite plasmodium falciparum) तेजी से बरेली में पैर पसार रहा है। लेकिन समस्या इस बात की है कि स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम नाकाफी दिखाई दे रहे हैं।
Bareilly: जिले में कोरोना के बीच इस बीमारी का बरपा खतरा
इस बार जिले में पिछले साल के मुकाबले कम स्क्रीनिंग (screening) होने के कारण मलेरिया लगातार लोगों को चपेट में ले रहा है। बता दें कि मलेरिया के प्रति अपना जिला पिछले दो साल से काफी संवेदनशील रहा है। इस बीच सीएमओ डॉ विनीत शुक्ला ने बताया कि इस बार शुरू से ही कोरोना महामारी (Corona pandemic) का कहर रहा। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह उसके नियंत्रण को लग गया। मलेरिया पर ध्यान नहीं दिया गया। इसके चलते अब मलेरिया का जिले में प्रभाव तेज हो गया है। जिले में मलेरिया की जांच को भी स्क्रीनिंग लगातार चल रही है। जहां भी केस पाए जा रहे हैं, उन्हें तत्काल दवा दी जा रही है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: जिले में कोरोना के बीच इस बीमारी का बरपा खतरा                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8