Bareilly: जिले में कोरोना की जांच के लिए बनाई जाएगी यह लैब

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिलों में कोरोना वायरस की जांच के लिए टेस्टिंग लैब (Testing lab) बनाए जाएंगे। प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच के लिए सात जिलों के अस्पतालों (District Hospitals) में लैब बनाई जाएंगी। इससे कोरोना की रियल टाइम पेरिमिरेज चैन रिएक्शन (RT-PCR) की जांच की जाएगी। यह लैब Bio Safety
 | 
Bareilly: जिले में कोरोना की जांच के लिए बनाई जाएगी यह लैब

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिलों में कोरोना वायरस की जांच के लिए टेस्टिंग लैब (Testing lab) बनाए जाएंगे। प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच के लिए सात जिलों के अस्पतालों (District Hospitals) में लैब बनाई जाएंगी। इससे कोरोना की रियल टाइम पेरिमिरेज चैन रिएक्शन (RT-PCR) की जांच की जाएगी।
Bareilly: जिले में कोरोना की जांच के लिए बनाई जाएगी यह लैब
यह लैब Bio Safety Level-2 पर आधारित होंगी। इसमें सुरक्षित तरीके से सैंपल की सटीक जांच हो पाएगी। सरकार की ओर से लाभ को बनाने के लिए 70.58 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। वहीं सरकार ने इसके लिए 35.29 लाख रुपये की पहली किस्त (first installment) जारी भी कर दी है। जिससे जिलों में कोरोना की जांच के लिए जल्द ही लैब बनाने का काम शुरू हो सके। जिला अस्पताल बरेली (District Hospital Bareilly) को इसके लिए 3.91 लाख रुपये दिए गए हैं।