BAREILLY: जिलाधिकारी ने शीर्ष आधिकारियों के साथ की बैठक, अब इन कार्यों में आएगी तेजी

बरेली: जिलाधिकारी नितीश कुमार ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर उनको निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प (Operation Rejuvenation) के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के करीब 2600 स्कूलों की मरम्मत एवं सौन्दर्यीकरण के कार्यों को प्रत्येक दशा में 31 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्कूलों में पीने के पानी
 | 
BAREILLY: जिलाधिकारी ने शीर्ष आधिकारियों के साथ की बैठक, अब इन कार्यों में आएगी तेजी

बरेली: जिलाधिकारी नितीश कुमार ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर उनको निर्देशित किया। उन्‍होंने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प (Operation Rejuvenation) के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के करीब 2600 स्कूलों की मरम्‍मत एवं सौन्दर्यीकरण के कार्यों को प्रत्येक दशा में 31 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्कूलों में पीने के पानी की सप्लाई, शौचालय, क्लास रूम आदि में टाइल्स, रंगाई पुताई आदि का कार्य भी जुलाई तक पूरा कर लिया जाए।

BAREILLY: जिलाधिकारी ने शीर्ष आधिकारियों के साथ की बैठक, अब इन कार्यों में आएगी तेजीजिलाधिकारी ने कहा कि रुके हुए निर्माण कार्यों (Construction works) को तत्काल शुरु किया जाए और सभी कार्यो की एक समय सीमा भी निर्धारित की जाए। उन्‍होंने कहा कि विकास कार्यो से जुड़े कार्यों के टेंडर (Tender) आदि की प्रक्रिया जल्दी पूरी कर कार्य प्रारंभ कर दिया जाए। साथ ही उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं की प्रोग्रेस रिपोर्ट में गड़बड़ी पाए जाने पर सम्बंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही। इसके अलावा शहर की परिवहन व्यवस्था (transport system) में सुधार के लिए आटो रिक्शा, टैम्पो रूट निर्धारित करने के भी निर्देश दिए।

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

BAREILLY: जिलाधिकारी ने शीर्ष आधिकारियों के साथ की बैठक, अब इन कार्यों में आएगी तेजी

http://www.narayan98.co.in/

जिलाधिकारी ने बरेली में आयुष्मान भारत योजना की रिपोर्ट (Ayushman Bharat Scheme Report) पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कोविड के समय में तो इस योजना को और अधिक सक्रियता से लागू किया जाए। साथ ही एक हेल्पलाइन नंबर (Helpline number) जारी कर उसे प्रचारित करने तथा प्रत्येक अस्पताल में प्रमुखता से डिस्प्ले करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिला अस्पताल में प्रसव आदि के लिए समुचित सुविधाएं नियमानुसार उपलब्ध कराई जाएं। इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे जनहित में अपनी क्षमता से अधिक कार्य करने का प्रयास करें ताकि लॉकडाउन में रुके कार्यों को पूर्व निर्धारित समय पर पूरा किया जा सके।