BAREILLY: जानिए कब से शुरू होंगे यूनिवर्सिटी के नये शैक्षणिक सत्र के रजिस्ट्रेशन

बरेली: रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (Rohilkhand University) के नये शैक्षणिक सत्र (Academic session) 2020-21 के स्नातक (Bachelors) और परास्नातक (Masters) कक्षाओं में दो लाख से अधिक सीटों पर एडमिशन (Admission) के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) 12वीं के रिजल्ट आने के बाद ही शुरू होंगे। पिछले साल रिजल्ट (Result) आने से पहले ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी
 | 
BAREILLY: जानिए कब से शुरू होंगे यूनिवर्सिटी के नये शैक्षणिक सत्र के रजिस्ट्रेशन

बरेली: रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (Rohilkhand University) के नये शैक्षणिक सत्र (Academic session) 2020-21 के स्नातक (Bachelors) और परास्नातक (Masters) कक्षाओं में दो लाख से अधिक सीटों पर एडमिशन (Admission) के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) 12वीं के रिजल्ट आने के बाद ही शुरू होंगे। पिछले साल रिजल्ट (Result) आने से पहले ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी थी। जिसकी वजह से कुछ ही छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इसी कारण इस बार यह तय किया गया है कि इंटर का रिजल्ट आने के बाद ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी।
BAREILLY: जानिए कब से शुरू होंगे यूनिवर्सिटी के नये शैक्षणिक सत्र के रजिस्ट्रेशनरुहेलखंड यूनिवर्सिटी से संबंधित बरेली सहित नौ जिलों में कुल 548 कॉलेज चलते हैं। इसमें से 26 राजकीय, 29 अशासकीय सहायता प्राप्त और 493 सेल्फ फाइनेंस कॉलेज है। इन सभी कॉलेजों में दो लाख से अधिक सीटें हैं। इन सीटों पर एडमिशन के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट (Website) पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) कराना होता है। इस प्रक्रिया के बाद ही अभ्यार्थी कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) कर सकते हैं। पिछले साल जल्दी रजिस्ट्रेशन शुरू कराने के कारण दो लाख सीटों पर सिर्फ पांच हजार रजिस्ट्रेशन ही हुए थे। इसी कारण इस बार 12वीं का रिजल्ट आज आने के बाद ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस बार यूनिवर्सिटी प्रशासन (University Administration) बैठक करके इस पर फैसला लेगा।