BAREILLY:  जंक्शन पर लगा हेल्थ एटीएम, 100 रुपए में कराएं 16 जांचें

बरेली: जंक्शन (Junction) पर हेल्थ एटीएम (Health ATM) की शुरुआत हो चुकी है। जंक्शन के प्लेटफार्म (Platform) नंबर एक पर बना हेल्थ एटीएम यात्रियों (Passengers) के लिए शुरू कर दिया गया है। पहले दिन यहां 35 लोगों ने जांच कराई। जंक्शन पर लगे हेल्थ एटीएम की खास बात यह है कि यहां अधिकांश रिपोर्ट (Report)
 | 
BAREILLY:  जंक्शन पर लगा हेल्थ एटीएम, 100 रुपए में कराएं 16 जांचें

बरेली: जंक्शन (Junction) पर हेल्थ एटीएम (Health ATM) की शुरुआत हो चुकी है। जंक्शन के प्लेटफार्म (Platform) नंबर एक पर बना हेल्थ एटीएम यात्रियों (Passengers) के लिए शुरू कर दिया गया है। पहले दिन यहां 35 लोगों ने जांच कराई। जंक्शन पर लगे हेल्थ एटीएम की खास बात यह है कि यहां अधिकांश रिपोर्ट (Report) बॉडी स्कैन (Body scan) करके ही मिल जाती हैं इसलिए हर चेकअप (Checkup) के लिए ब्‍लड सैंपल (Blood Sample) लेने की जरूरत नहीं पड़ती है। यात्रियों के अलावा शहरी लोग भी तय शुल्‍क पर अपनी जांच करा सकते हैं।
BAREILLY:  जंक्शन पर लगा हेल्थ एटीएम, 100 रुपए में कराएं 16 जांचेंयहां यात्री 50 रुपए में बिना ब्लड सैंपल दिए 14 प्रकार की जांच करा सकेंगे। वहीं 100 रुपए में 16 तरह की जांचें करा सकते हैं। स्टार्टअप कंपनी योलो (yolo) द्वारा निर्मित इस मशीन से 5 मिनट में जांच पूरी कर जल्‍द ही रिपोर्ट मोबाइल पर ईमेल करने की व्यवस्था की गई है। हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर ने बताया कि 2 दिनों में स्टाफ की तैनाती हो जाएगी और यह सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुलेगा।

यह जांचे होंगी
यहां यात्री रक्त की मात्रा, ग्लूकोज की मात्रा, पल्सरेट, बोन मास, बॉडी मास इंडेक्स बीपी, मेटाबॉलिक पेज, बॉडी फैट, हाइड्रेशन, हाइट, शरीर का तापमान, शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा, वजन आदि जांचें करा सकते हैं।