Bareilly: गेहूं क्रय केंद्रों की बदली जाएगी जगह, जानें क्या है इसकी वजह  

विभाग ने निर्णय लिया है कि धीमी गेहूं खरीद करने वाले क्रय केंद्रों (Purchasing centers) को जगह बदलकर वहां ले जाया जाएगा जहां किसान आसानी से पहुंचा सकें। जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी सुनील भारती ने बताया कि जिले के कई क्रय केंद्र पर खरीद का लक्ष्य (Purchase target) पूरा नहीं हो रहा है। वहीं
 | 
Bareilly: गेहूं क्रय केंद्रों की बदली जाएगी जगह, जानें क्या है इसकी वजह  

विभाग ने निर्णय लिया है कि धीमी गेहूं खरीद करने वाले क्रय केंद्रों (Purchasing centers) को जगह बदलकर वहां ले जाया जाएगा जहां किसान आसानी से पहुंचा सकें। जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी सुनील भारती ने बताया कि जिले के कई क्रय केंद्र पर खरीद का लक्ष्य (Purchase target) पूरा नहीं हो रहा है। वहीं इस पर केंद्र प्रभारियों ने धीमी खरीद को लेकर किसानों के न आने की बात कही।
Bareilly: गेहूं क्रय केंद्रों की बदली जाएगी जगह, जानें क्या है इसकी वजह  अब इन क्रय केंद्रों को उन जगहों पर खोला जाएगा, जहां किसान (Farmer) आसानी से पहुंच सकें। इसके लिए खरीद एजेंसियों ने अपने प्रस्ताव भी भेजे हैं। जगह बदलने के क्रम में पीसीएफ और पीसीयू नवाबगंज से हटाकर आंवला की तरफ स्थानांतरित किए जाएंगे। लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से जिले में गेहूं खरीद काफी धीमी है। अभी तक लक्ष्य की आधी खरीद ही हो पाई है। जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि धीमी खरीद के चलते गेहूं खरीद की तिथि (Wheat Purchase Date) आगे बढ़ाई जा सकती है। इस संबंध में प्रदेश स्तर पर कवायात चल रही है। गेहूं खरीद तिथि को 15 जून तक बढ़ाया जा सकता है।