Bareilly: खुशखबरी! इस महीने से शुरू होगी बरेली से दिल्ली-लखनऊ के लिए उड़ान

बरेली से दिल्ली और लखनऊ अब दूर नहीं रह जाएगी। जानकारी के मुताबिक अब जल्द ही बरेली से दिल्ली और लखनऊ के लिए उड़ाने (flights) शुरू होने वाली हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) ने दिसंबर में बरेली से दिल्ली-लखनऊ का हवाई सफर शुरू कराने का ऐलान कर दिया। एयर इंडिया (Air
 | 
Bareilly: खुशखबरी! इस महीने से शुरू होगी बरेली से दिल्ली-लखनऊ के लिए उड़ान

बरेली से दिल्ली और लखनऊ अब दूर नहीं रह जाएगी। जानकारी के मुताबिक अब जल्द ही बरेली से दिल्ली और लखनऊ के लिए उड़ाने (flights) शुरू होने वाली हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) ने दिसंबर में बरेली से दिल्ली-लखनऊ का हवाई सफर शुरू कराने का ऐलान कर दिया।
Bareilly: खुशखबरी! इस महीने से शुरू होगी बरेली से दिल्ली-लखनऊ के लिए उड़ान
एयर इंडिया (Air India) की अलायंस एयर (Alliance Air) का 72 सीटर एटीआर-72 विमान बरेली से उड़ान भरेगा। एएआई बरेली एयरपोर्ट के डायरेक्टर से पिछले सप्ताह तैयारियों को लेकर रिपोर्ट ले चुका है। सरकार ने अलायंस एयर को बरेली से हवाई सफर की जिम्मेदारी अगस्त में दी थी। करीब दो महीने पहले अलायंस एयर के अधिकारियों ने बरेली एयर टर्मिनल (Bareilly Air Terminal) का जायजा लिया। त्रिशूल के अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद उड़ान शुरू कराने पर सहमत हो गए।

अलायंस एयर ने एएआई से उड़ान शुरू करने की अनुमति मांगी है। एटीआर-72 बरेली से हवाई सफर शुरू कराएगा। अधिकारियों के मुताबिक नवंबर में एटीआर-72 की ट्रायल लैंडिंग (trail landing) की जाएगी। अलायंस एयर ने दिल्ली के साथ-साथ लखनऊ के लिए भी फ्लाइट शुरू कराने की इजाजत मांगी है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि अलायंस एयर एएआई से उड़ान शुरू कराने के लिए अप्रूबल ले रही है। सेकेंड फेज (second phase) की बिल्डिंग का काम करीब 85 फीसदी काम पूरा हो गया है। उम्मीद है सेकेंड फेज की बिल्डिंग दिसंबर तक पूरी हो जाएगी।
                     http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: खुशखबरी! इस महीने से शुरू होगी बरेली से दिल्ली-लखनऊ के लिए उड़ान                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8pa