Bareilly: कोरोना से बचाव में दी जाएगी यह दवा, जारी हुए निर्देश

कोरोना वायरस (Corona virus) से बरेली की स्थिति बहुत खराब चल रही है। रोजाना कई संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। गंभीर हालत को देखते हुए जिले में कोरोना के बचाव व इलाज के लिए आईवरमेक्टिन टेबलेट (ivermectin tablet) का प्रयोग करने के निर्देश जारी किए गए हैं। यह दवा हाइड्रॉक्सीक्लारोक्वीन (hydroxychloroquine) की जगह इस्तेमाल
 | 
Bareilly: कोरोना से बचाव में दी जाएगी यह दवा, जारी हुए निर्देश

कोरोना वायरस (Corona virus) से बरेली की स्थिति बहुत खराब चल रही है। रोजाना कई संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। गंभीर हालत को देखते हुए जिले में कोरोना के बचाव व इलाज के लिए आईवरमेक्टिन टेबलेट (ivermectin tablet) का प्रयोग करने के निर्देश जारी किए गए हैं। यह दवा हाइड्रॉक्सीक्लारोक्वीन (hydroxychloroquine) की जगह इस्तेमाल की जाएगी।
Bareilly: कोरोना से बचाव में दी जाएगी यह दवा, जारी हुए निर्देश
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सभी जिलों के सीएमओ को यह निर्देश दिए हैं। 300 बेड अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वागीश वैश्य ने बताया कि कोरोना संक्रमित रोगी के संपर्क में आए लोगों को संभावित संक्रमण से बचाने के लिए यह दवा दी जा रही है। दवा पहले व सातवें दिन रात्रि भोजन के दो घंटे बाद दी जा रही है। संक्रमित मरीज के इलाज व नियंत्रण में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमण से बचाव के लिए पहले, सातवें और 30वें दिन यह दवा दी जा रही है। बिना लक्षणों व हल्के लक्षणों (symptoms) वाले मरीजों को पहले तीन दिन यह दवा दी जा रही है।

इन लोगों को नहीं दी जाएगी दवा
गर्भवती महिलाओं तथा दो वर्ष से कम उम्र के बच्चों को यह दवा नहीं दी जाएगी। साथ ही डॉक्सीसाइक्लीन दवा (doxycycline medicine) भी गर्भवती महिलाओं तथा 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को नहीं दी जाएगी।
                    http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: कोरोना से बचाव में दी जाएगी यह दवा, जारी हुए निर्देश                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8