Bareilly: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने की बैठक, सीएमओ ने कहा ये

कोरोना वायरस (Corona virus) की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आईएमए के अध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में आईएमए (IMA) के सदस्यों तथा स्वास्थ्य विभाग के प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बैठक की गई। जिसमें सीएमओ बरेली डॉ. विनीत शुक्ला एवं एसीएमओ डॉ. रंजन गौतम ने कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने में
 | 
Bareilly: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने की बैठक, सीएमओ ने कहा ये

कोरोना वायरस (Corona virus) की गंभीरता को ध्‍यान में रखते हुए आईएमए के अध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में आईएमए (IMA) के सदस्यों तथा स्वास्थ्य विभाग के प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बैठक की गई। जिसमें सीएमओ बरेली डॉ. विनीत शुक्ला एवं एसीएमओ डॉ. रंजन गौतम ने कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने में शहर के प्राइवेट चिकित्सकों (Private Doctors) की भूमिका को अत्यंतमहत्वपूर्ण बताया।
Bareilly: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने की बैठक, सीएमओ ने कहा ये
मीटिंग (Meating) का मुख उद्देश्य चिकित्सको, अस्पतालों एवं पैरामेडिकल स्टाफ (Paramedical staff) को कोविड-19 से संबंधित नियमो से अवगत कराना था। इस सम्बन्ध में डॉ. विनीत शुक्ला ने शहर में मरीजों के लिए इमरजेंसी चिकित्सा सुविधाएं हर हालत में उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सकों की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। 

साथ ही निम्न बिन्दुओं पर बल दिया गया  

  • पैरामेडिकल स्टाफ को प्रॉपर ट्रैंनिंग दी जाए।
  • दस्तानों का उपयोग केवल प्रोसिजरल करें और हांथो को सैनिटाइज करें।
  • कोविड-19 से सम्बंधित मरीज की पीपीइ किट, मास्क, दस्ताने एवं वर्तमान समय में डिस्पोज़ करने के लिए लाल के स्थान पर पीले बैग का उपयोग करें।
  • मरीजों को यूनिवर्सल प्रोसीजर के आधार पैर देखें।
  • ओपीडी एरिया में मरीजों की भीड़ न लगने दें, सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करें।
  • आने वाले प्रत्येक मरीज और उसके तीमारदार को मास्क पहनने की सलाह दें।
  • इमरजेंसी मरीज क सम्बन्ध में शक होने पर तुरंत कोविड-19 जांच के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में संपर्क करें। 

सीएमओ डॉ. शुक्ला ने लॉकडाउन के बाद भी इन नियमो का पालन करने करने को कहा। आईएमए के अध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार ने बाजार में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के सैनिटाइजर, मास्क एवं पीपीइ किट की क्वालिटी और प्रभावकारी की वैद्यता की सुनिश्चिता के लिए प्रशासन से अपील की।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly: समाजवादी पार्टी ने भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर इतने ब्राह्मण परिवारों को दी आर्थिक मदद