BAREILLY: कितनी बिजली हुई है इस्तेमाल फोन पर ऐसे करें पता

बरेली: अक्सर लोग महीने के अंत में जान पाते हैं कि उन्होंने कितनी बिजली (Light) का इस्तेमाल किया है और उसका कितना बिल (Bill) आया है। लेकिन स्मार्ट मीटर (Smart Meter) होने के कारण आप यह जान सकते हैं कि आप ने कितनी बिजली खर्च की है। यह जानने के लिए आपको एक एप ‘यूपीपीसीएल
 | 
BAREILLY: कितनी बिजली हुई है इस्तेमाल फोन पर ऐसे करें पता

बरेली: अक्सर लोग महीने के अंत में जान पाते हैं कि उन्होंने कितनी बिजली (Light) का इस्तेमाल किया है और उसका कितना बिल (Bill) आया है। लेकिन स्मार्ट मीटर (Smart Meter) होने के कारण आप यह जान सकते हैं कि आप ने कितनी बिजली खर्च की है। यह जानने के लिए आपको एक एप ‘यूपीपीसीएल स्मार्ट कंज्यूमर्स एप’ (UPPCL Smart Consumers App) डाउनलोड (Download) करना होगा। इस एप (App) के माध्यम से आप हर महीने का या हर हफ्ते का यह हर रोज के बिजली के बिल की अपडेट (Update) देख सकते हैं।
BAREILLY: कितनी बिजली हुई है इस्तेमाल फोन पर ऐसे करें पताइस एप का इस्तेमाल केवल वही लोग कर सकते हैं जिसके यहां स्मार्ट मीटर लगा है। एप से बिल देने की अभी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसके लिए वेबसाइट (Website) पर पुरानी ऑनलाइन (Online) व्यवस्था ही चालू है। स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं को बिजली खपत या भुगतान समेत कई सुविधाओं के लिए अलर्ट मैसेज (Alert Message) भेजे जाएंगे। इसी के साथ ही इसमें बिल की डेट लाइन (Date Line) के बारे में भी बताया जाएगा।