Bareilly: किडनी बेचकर बच्चों की फीस भरने के लिए डीएम से मांगी इजाजत, देखिए क्या कहा मजबूर पिता ने

स्कूलों और अभिभावकों (schools and parents) के बीच तनातनी जोरों पर है। कोरोना महामारी (corona pandemic) के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिभावक बच्चों की फीस जमा न कर पाने की स्थिति में है। लेकिन स्कूल प्रशासन अभिभावकों पर फीस जमा करने का दबाव लगातार बना रहा है। इसी बीच एक अभिभावक ने अपने
 | 
Bareilly: किडनी बेचकर बच्चों की फीस भरने के लिए डीएम से मांगी इजाजत, देखिए क्या कहा मजबूर पिता ने

स्कूलों और अभिभावकों (schools and parents) के बीच तनातनी जोरों पर है। कोरोना महामारी (corona pandemic) के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिभावक बच्चों की फीस जमा न कर पाने की स्थिति में है। लेकिन स्कूल प्रशासन अभिभावकों पर फीस जमा करने का दबाव लगातार बना रहा है। इसी बीच एक अभिभावक ने अपने दो बच्चों की फीस जमा करने के लिए डीएम से किडनी (kidney) बेचने की इजाजत मांगी है।
Bareilly: किडनी बेचकर बच्चों की फीस भरने के लिए डीएम से मांगी इजाजत, देखिए क्या कहा मजबूर पिता नेअभिभावक द्वारा डीएम को लिखा यह पत्र सोशल मीडिया (social media) पर भी वायरल हो रहा है। किडनी बेचने की इजाजत मांगने वाले जावेद अंसारी पेशे से चित्रकार हैं और प्रेमनगर के शाहबाद इलाके में रहते हैं। डीएम को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन (lockdown) लागू होने के बाद से ही उनका व्यवसाय चौपट पड़ा है। अब अनलॉक हो रहा है लेकिन उन्हें फिर भी काम नहीं मिल पा रहा है। परिवार का पालन-पोषण करना तक भारी पड़ रहा है। अब दो बच्चों की फीस भरने के संकट ने उन्हें और ज्यादा तनावग्रस्त कर दिया है।

उनका एक बच्चा कक्षा नौ और एक 12वीं में है। संपत्ति के नाम पर उनके पास कुछ भी नहीं है। अगर फीस न भरी तो दोनों बच्चों का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। वह चाहते हैं कि उनके बच्चे पढ़-लिखकर देश के जिम्मेदार नागरिक बनें। लिहाजा अपनी किडनी बेचने के अलावा उनके पास कोई रास्ता नहीं बचा है।
                   http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: किडनी बेचकर बच्चों की फीस भरने के लिए डीएम से मांगी इजाजत, देखिए क्या कहा मजबूर पिता ने                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8