Bareilly: आज से शुरू हो रहा सड़क सुरक्षा सप्ताह, रोजाना यह कार्यक्रम होंगे आयोजित

बरेली को स्मार्ट सिटी (Smart City) बनाने के लिए जगह जगह पर सड़कों की हालत खस्ता है। लेकिन इसी बीच सड़क सुरक्षा को लेकर भी काफी ध्यान दिया जा रहा है। इसे लेकर परिवहन विभाग (transport department) आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन कर रहा है। इस अभियान के जरिए पूरे सप्ताह अलग-अलग कार्यक्रमों
 | 
Bareilly: आज से शुरू हो रहा सड़क सुरक्षा सप्ताह, रोजाना यह कार्यक्रम होंगे आयोजित

बरेली को स्मार्ट सिटी (Smart City) बनाने के लिए जगह जगह पर सड़कों की हालत खस्ता है। लेकिन इसी बीच सड़क सुरक्षा को लेकर भी काफी ध्यान दिया जा रहा है। इसे लेकर परिवहन विभाग (transport department) आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन कर रहा है। इस अभियान के जरिए पूरे सप्ताह अलग-अलग कार्यक्रमों में सुरक्षित सफर के नियम समझाए जाएंगे।
Bareilly: आज से शुरू हो रहा सड़क सुरक्षा सप्ताह, रोजाना यह कार्यक्रम होंगे आयोजित
कोरोना महामारी (corona virus pandemic) को देखते हुए भीड़ जुटाने वाले कार्यक्रमों को आयोजित नहीं किया जाएगा। एआरटीओ प्रशासन आरपी सिंह ने बताया सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सड़क सुरक्षा संदेश चौराहों व मुख्य स्थलों पर लगाये जाएंगे। दूसरे दिन प्रवर्तन दल ग्रामीण इलाकों में लोगों को जागरूक करेंगे। तीसरे दिन स्कूलों के सहयोग से छात्र- छात्राओं को ऑनलाइन सड़क सुरक्षा (online road safety) के बारे में बताया जाएगा। चौथे दिन प्रदूषण मानकों की चेकिंग के लिए अभियान चलाया जाएगा। पांचवें दिन ऑनलाइन ड्राइवर ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन होगा। छठे दिन शनिवार को शॉपिग मॉल में युवाओं और रोडवेज बस स्टैंड पर बसों के चालकों, परिचालकों को जागरूक किया जाएगा। अभियान के अंतिम दिन ओवरलोडिंग, अवैध पार्किंग, और बिना रिफ्लेक्टर लगे वाहनों पर कार्रवाई के लिए चेकिंग की जाएगी।

सड़क सुरक्षा सप्ताह में इस बार बाइकोत्थान, रैली और नुक्कड़ नाटक समेत भीड़ जुटाने वाले कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही जिन जगहों पर कार्यक्रम होंगे वहां भी सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा। इसके लिये अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है।
                   http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: आज से शुरू हो रहा सड़क सुरक्षा सप्ताह, रोजाना यह कार्यक्रम होंगे आयोजित                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8