Bareilly: आज से अस्पतालों में खुलेंगे OPD, इन निर्देशों का पालन करना होगा अनिवार्य

लॉकडाउन (lockdown) में कोरोना वायरस (Corona virus) के डर की वजह से सभी सरकारी व निजी अस्पतालों की ओपीडी (OPD) बंद हो गई थी। सभी अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी वाले मरीजों को देखा जाता था। बता दें कि आज से सरकारी व निजी अस्पतालों में ओपीडी शुरू हो गई हैं। लेकिन ओपीडी में जाने के
 | 
Bareilly: आज से अस्पतालों में खुलेंगे OPD, इन निर्देशों का पालन करना होगा अनिवार्य

लॉकडाउन (lockdown) में कोरोना वायरस (Corona virus) के डर की वजह से सभी सरकारी व निजी अस्पतालों की ओपीडी (OPD) बंद हो गई थी। सभी अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी वाले मरीजों को देखा जाता था। बता दें कि आज से सरकारी व निजी अस्पतालों में ओपीडी शुरू हो गई हैं। लेकिन ओपीडी में जाने के लिए सरकार ने कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए कुछ निर्देश जारी किए हैं।
Bareilly: आज से अस्पतालों में खुलेंगे OPD, इन निर्देशों का पालन करना होगा अनिवार्य
सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। शासन की तरफ से जारी दिशा के अनुसार सीएमओ विनीत शुक्ला ने सभी को निर्देशित किया है कि सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) का पूर्ण रुप से पालन किया जाए। जिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व अन्य अस्पतालों में इंफ्रारेड थर्मामीटर से मरीज व तीमारदारों की स्क्रीनिंग की जाए।
                     http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: आज से अस्पतालों में खुलेंगे OPD, इन निर्देशों का पालन करना होगा अनिवार्य                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
साथ ही मरीज के साथ सिर्फ एक तीमारदार ही अस्पताल आ सकेगा। अस्पताल में आने वाले सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसमें डाक्टर व स्टाफ को भी सतर्कता बरतनी होगी। पंजीकरण काउंटर पर पर्चा बनाने वाले कर्मचारी को मास्क व ग्लब्स (mask and gloves) पहनना जरूरी है।